सिटी न्यूज़

AIMIM की गुजरात में जोरदार एंट्री, 8 उम्मीदवार जीते

AIMIM की गुजरात में जोरदार एंट्री, 8 उम्मीदवार जीते
UP City News | Feb 23, 2021 06:33 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात निकाय चुनाव में एआईएमआईएम ने खाता खोलते हुए 2 वार्डों में जीत हासिल की है. एआईएमआईएम के 8 उम्मीदवारों ने 2 वार्डों में जीत हासिल की है. अहमदाबाद के 2 वार्ड उत्तम पुरा और जमालपुर में एआईएमआईएम के कुल 8 प्रत्याशियों ने जीत का खाता खोलते हुए गुजरात में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी को अच्छी शुरुआत दिलाई है. माना जा रहा था कि अभी नगर निकाय चुनाव में एआईएमआई एम कुछ जीते जीत पाती है तो वह उसके लिए गुजरात के राजनीतिक पारी की अच्छी शुरुआत होगी.

बता दें कि गुजरात नगर निकाय चुनाव में अहमदाबाद के मकतमपुरा और जमालपुर वार्ड में एआईएमआईएम का पूरा पैनल जीता है और गुजरात नगर निकाय में अब आठ प्रत्याशी जीत का सेहरा बांधे हैं हुए असदुद्दीन ओवैसी को गुजरात में अच्छी पारी की शुरुआत दे चुके हैं.

जिन छह निकायों के लिए वोटिंग हुई थी और आज काउंटिंग हो रही है, उसमें अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर नगर निगमों के वार्ड शामिल हैं. बता दें कि इन जगहों पर रविवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान की प्रक्रिया चली थी.

बता दें कि गुजरात के नगर निकाय चुनाव की वोटिंग होने के बाद आज नतीजों का ऐलान हो गया. इसके लिए सुबह नौ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई थी. गुजरात के छह नगर निगमों के चुनाव में 46.1 फीसदी वोटिंग हुई थी. इस चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस के अलावा इस बार असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) भी अपनी किस्मत आजमा रही है.