सिटी न्यूज़

यूपी के सभी फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मियों के वेतन में 25% की होगी बढ़ोत्तरी

यूपी के सभी फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मियों के वेतन में 25% की होगी बढ़ोत्तरी
UP City News | May 04, 2021 07:06 PM IST

गोरखपुर. गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला ने उत्तर प्रदेश के मुख्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा कोविड की लड़ाई में दिन-रात जुटे स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वर्कर्स के मानदेय में किए गए 25 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के निर्णय का स्वागत किया है और अपनी प्रतिक्रिया में कहाँ है कि कोरोना के साथ जूझ रहे हमारे स्वास्थ्य कर्मियों की जीतनी भी प्रशंसा किया जाए कम है. जिन्हे सम्मान देकर प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वर्कर्स का मानदेय बढ़या है.

सांसद ने कहा असली मोर्चे पर कोरोना मरीजों के साथ फ्रंटलाइन वर्कर्स सेवा में डटे है. उत्तर प्रदेश सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के 08 हजार से अधिक फार्मासिस्ट, इतनी ही नर्सेज, 12 हजार से अधिक डॉक्टर, तीन हजार से अधिक लैब टेक्नीशियन, एक हजार से अधिक एक्सरे टेक्नीशियन, एनएमएच के लगभग दो हजार स्वास्थ्य कर्मी हैं. कोविड केयर ड्यूटी में लगे स्टाफ (डॉक्टर, नर्स, वार्ड ब्वॉय और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ) को लाभ मिलेगा. इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवा में लगे स्वयंसेवक के रूप में सेवा करने वाले लोगों को भी प्रचलित एनएचएम दर से 25 प्रतिशत अतिरिक्त मानदेय प्राप्त होगा.

सांसद रवि किशन ने लोगों से अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाने की अपील किया साथ ही लोग अपने दिनचर्या में योग, प्राणायाम को शामिल करने का भी अनुरोध किया. सांसद ने कहाँ की आप सभी इस संकट में साहस बनाएं रखें, पूरी ताकत के साथ कोरोना के प्रकोप को रोकने का कार्य किया जा रहा है. सरकार, शासन,हम सभी स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याओं के समाधान और पीड़ित के इलाज हेतु हर संभव उपाय मिलकर कर रहे है, कोरोना से इस जंग को भी देश जीतेगा कोरोना समाप्त होगा देश इस संकट से भी बाहर निकलेंगा. आप ईश्वर पर, भोलेनाथ, बाबा गोरक्षनाथ पर भी अपना विश्वास रखें.

हमारे डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी, शासन प्रशासन, सरकार 24 घंटे एक एक जिंदगी को बचाने के लिए जीतोड़ प्रयत्न कर रही है. संसाधनों को बढ़ाने के साथ, दवा, ऑक्सीजन, बेड, आदि की व्यवस्था भी बढ़ाई जा रही है. हम नकारात्मक विचार और सन्देश से भी दूर रहे बड़े से बड़े संकट को और स्थितियों को हम साहस से समाप्त कर सकेंगे. सांसद ने सभी कोरोना वारियर्स को भी धन्यवाद किया जो लोगों को सेवा और सहयोग प्रदान कर रहे है.