सिटी न्यूज़

नदी में एक दूसरे को बचाने के चक्कर मे डूबने लगे तीन बच्चे, एक की मौत

नदी में एक दूसरे को बचाने के चक्कर मे डूबने लगे तीन बच्चे, एक की मौत
UP City News | Jul 21, 2021 11:16 PM IST

महाराजगंज. महाराजगंज में आज एक परिवार में ईद का त्योहार मातम में बदल गया. जब तीन दोस्त नदी में नहाने गए और तीनों डूबने लगे. दो को स्थानीय लोगाें ने बचा लिया. लेकिन एक दोस्त डूब गया. मामला जिले के कोठीभार थाना क्षेत्र की है. यहां तीन दोस्त शहजाद,अजान और सनवर नदी में नहाने निकल गए. नदी की तेज धार में तीनों डूबने लगे. किसी तरह दो बच्चे नदी से निकलने में कामयाब हो गए,लेकिन एक बच्चे की नदी में डूबने से मौत हो गयी. इस घटना से पूरे गांव में मातम का माहौल छा गया.

सिसवा के गजरु टोले से बुधवार को दिन में करीब एक बजे तीन दोस्त ईद के त्यौहार को छोड़ खेसरारी के पास नदी में नहाने निकल पड़े।नदी में नहाते नहाते बीच धार में पहुंच गए,फिर क्या तीनों नदी में डूबने लगे. तीनों एक दूसरे को बचाने की जद्दोजहद करते रहे. बच्चों के शोर मचाने पर स्थानीय लोग अयान और सनवर को किसी तरह नदी से निकालने में कामयाब हो गए,लेकिन 13 वर्षीय शहजाद पानी मे डूब गया. जिससे उसकी मौत हो गयी.

जब बच्चे डूबने लगे तो उनके साथ के अन्य बच्चों ने गांव के लोगाें को बताया. इसके बाद गांव के लोग नदी की तरफ भागे. लोगों ने दो बच्चों को तो बचा लिया, लेकिन नदी की तेज धार में शहजाद का कुछ पता नहीं चल सका. बाद में आसपास के 10 गोताखोरों ने नदी में बच्चे की तलाश शुरू की. तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे का शव बरामद हुआ. मृतक शहजाद के पिता नजीर ने बताया कि तीनों बच्चे जिगरी दोस्त थे. परिवार को लोग त्योहार में व्यस्त थे. बच्चे कब नदी की तरफ गए किसी को पता नहीं चला.