सिटी न्यूज़

गोरखपुर: प्रदेश सरकार ने 23 से 26 अप्रैल तक लॉकडाउन का लिया फैसला

गोरखपुर:  प्रदेश सरकार ने 23 से 26 अप्रैल तक लॉकडाउन का लिया फैसला
UP City News | Apr 21, 2021 08:45 PM IST

गोरखपुर. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने गोरखपुर जिले में शुक्रवार 23 तारीख की शाम 8:00 बजे से सोमवार 26 तारीख  सुबह 7:00 बजे तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. जिसको देखते हुए प्रशासन का कहना है कि वह इस बार पूरी तरह से लॉकडाउन के लिए तैयार है. लॉकडाउन का मुस्तैदी से पालन कराने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है सभी चौक चौराहों पर पुलिस बैरिकेडिंग कर आने जाने वालों से पूछताछ करेगी उसके बाद आवश्यक कार्य के लिए निकले लोगों को ही आगे जाने देगी.

एडीएम सिटी राकेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि शनिवार रविवार को जन-जाग्रति के लिए घोषित कर दिया गया है साथ ही गोरखपुर की जनता का काफी सहयोग रहा है, शनिवार को इस बार भी सहयोग रहेगा अन्य दिनो में भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि मास्क लगाएं सोशल डिस्टेंस बनाकर ज़रूर रहें.

वहीं बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना 1000 कर दिया गया है जगह-जगह चौक चौराहों पर पब्लिक अनाउंसमेंट के द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि बेवजह घरों से बाहर ना निकले जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले वहीं उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की सप्लाई अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में है किसी भी प्रकार सिर्फ पैनिक होने की जरूरत नहीं है कहीं कोई समस्या आती है तो तुरंत सूचना दें.