सिटी न्यूज़

पुलिस अधीक्षक यातायात गोरखपुर की तत्परता ने बचाई महिला की जान, परिजनों ने की प्रशंसा

पुलिस अधीक्षक यातायात गोरखपुर की तत्परता ने बचाई महिला की जान, परिजनों ने की प्रशंसा
UP City News | Aug 06, 2022 09:30 PM IST

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के जनपद गोरखपुर में एक महिला ने पति से विवाद होने के बाद तालाब में छलांग लगा दी. जिसके बाद हड़कंप मच गया और वहां लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. जिसके बाद युवक ने महिला को तालाब से बाहर निकाला. जिसके बाद उसकी जान बच पाई लेकिन महिला ने फिर तालाब में छलांग लगाने की कोशिश की. जिसके बाद उसे रोक लिया गया और पुलिस को सूचित कर बुलाया गया. सूचना पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक यातायात गोरखपुर में महिला को समझाने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया.

बताते चलें कि पूरा मामला रामगढ़ ताल तालाब का है जहां पति से लड़ाई होने के बाद महिला ने तालाब में छलांग लगा दी. इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण एकत्रित हो गए. जब महिला डूबने लगी तो भीड़ में खड़े शिव कुमार अग्रहरि पुत्र राज कुमार अग्रहरी गांव मूंगफली थाना राजघाट ने महिला को तालाब से बाहर निकाला. जिसके बाद महिला फिर से तालाब में कूदने के लिए गई तो उसे पकड़ लिया और शिव कुमार अग्रहरी ने डॉ महेंद्र पाल सिंह पुलिस अधीक्षक यातायात को सूचना दी. सूचना पर पहुंचे यातायात अधीक्षक महेंद्र पाल सिंह ने युवती को समझाया. जिसके बाद महिला मान गई और उसे पीआरवी पुलिस के द्वारा परिवारी जनों को सौंप दिया. जिसके बाद परिजनों ने पुलिस की भूरि भूरि प्रशंसा की.

बता दें कि तालाब में छलांग लगाने वाली महिला का नाम हसीना खातून है. जिसका अपने पति से विवाद हो गया था और वह रोष में आकर घर से निकल आई. जिसके बाद उसने अपनी जान देने के लिए तालाब में छलांग लगा दी. घटना की जानकारी मिलने के बाद राजकुमार अग्रहरि नामक युवक ने उसे तालाब से निकाल लिया, लेकिन दोबारा फिर कोशिश करने लगी तो उसने पुलिस अधीक्षक यातायात डॉ महेंद्र पाल सिंह को सूचित कर बुला लिया. जिसके बाद महिला को समझाया गया और फिर पीआरबी पुलिस द्वारा परिजनों को सौंप दिया गया. महिला अपने परिजनों के साथ घर चली गई.