सिटी न्यूज़

पंचायत चुनाव को लेकर एसपी क्राइम ने पुलिसकर्मियों को करवाया अभ्यास

पंचायत चुनाव को लेकर एसपी क्राइम ने पुलिसकर्मियों को करवाया अभ्यास
UP City News | Feb 23, 2021 02:43 PM IST

गोरखपुर. पंचायत चुनाव को लेकर एसपी क्राइम ने मंगलवार को पुलिस लाइन प्रांगण में पुलिसकर्मियों को अभ्यास करवाया. उन्होंने पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना ना होने पाए. वहीं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने का संकल्प भी लिया.

डीआईजी/एसएसपी जोगिंदर कुमार के निर्देश पर मंगलवार को पुलिस लाइन ग्राउंड पर पुलिस अधीक्षक अपराध/लाइन डॉ. महेंद्र पाल सिंह ने जनपद के समस्त पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारियों के साथ चलने वाले हमराही को टीजी, एंटी राइट गन, 12 बोर पंप गन, 303 ब्लैक, प्लास्टिक प्लेट,रबर बुलेट, एवं दंगा नियंत्रण उपकरणों का प्रशिक्षण/अभ्यास करवाया गया।आगामी पंचायत चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस कर्मियों को अभी से पूरी तरह से चुस्त दुरुस्त और हथियारों को ठीक से चलाने का अभ्यास करवाया जा रहा है ताकि चुनाव के वक्त पुलिस हर एक परिस्थितियों पर आसानी से नियंत्रण कर सके.

इस दौरान एसपी क्राइम ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने थाना क्षेत्रों में रहने वाले अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर खास नजर रखें वही किसी भी प्रकार की है अनहोनी की आशंका होने पर सख्त से सख्त कार्रवाई करें. उन्होंने सभी थाना क्षेत्रों के थानाध्यक्षों से अपने अपने क्षेत्र में की गई तैयारियों के विषय में भी जानकारी मिली तथा किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर तुरंत अवगत कराने के भी निर्देश दिए.