सिटी न्यूज़

गोरखपुर में सात मोर और दो तीतर मरे हुए मिले, वन विभाग में मचा हड़कंप

गोरखपुर में सात मोर और दो तीतर मरे हुए मिले, वन विभाग में मचा हड़कंप
UP City News | Dec 03, 2021 11:04 PM IST

गोरखपुर.  शुक्रवार दोपहर गोरखपुर के वन विभाग में उस समय हड़़कंप मच गया. जब खोराबार के कुसम्ही जंगल में तुर्रा नाला के पास कई मोर और तीतर मृत मिले. जब वहां से गुजरने वाले ग्रामीणों ने इनके शव देखे. बाद में जब अधिकारियों ने जांच की तो पता चला कि सात मोर और दो तीतरों के शव वहा् से गुजरने ग्रामीणों ने इन शवों को देखा। 7 मोर और 2 तीतर के शव जमीन पर फैले हुए थे।खास बात ये है कि मरे हुए इन पक्षियों की गर्दन टेढी मिली है. हालाकि अधिकारियों का कहना है कि इन मरने की वजह पोस्टमार्टम के बाद ही सामने आ पाएगी.

वन विभाग की टीम के मुताबिक तुर्रा नाले में मछली मारने के लिए कुछ लोग हर रोज मछलियां पकड़ने आते है। ऐसे में वह कई बार पानी में जहर डाल देते हैं। इसी पानी को यहां पर आने वाले पक्षी पी लेते हैं जिससे उनकी मौत हो जाती है। फिलहाल वन विभाग पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी। टीम ने थाने में भी तहरीर नहीं दी है। विभाग ने पोस्टमार्टम के लिए चिड़ियाघर में डॉक्टरों की टीम गठित की है।

डॉक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमार्टम
वन विभाग के क्षेत्राधिकारी तिनकोनिया रामसूरत यादव ने बताया कि कार्रवाई के लिए थाने पर तहरीर दी जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। वन दरोगा आशुतोष तिवारी के मुताबिक सभी पक्षियों का गर्दन टेढ़ी मिली है। अब वन विभाग पोस्टमार्टम आने के बाद ही आगे की कार्रवाई करेगा.