सिटी न्यूज़

Gorakhpur News : घर के अंदर कमरे में फंसे 2 साल के बच्चे को रेस्क्यू करके निकाला

Gorakhpur News : घर के अंदर कमरे में फंसे 2 साल के बच्चे को रेस्क्यू करके निकाला
UP City News | Nov 25, 2022 02:57 PM IST

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) में फायर सर्विस और पुलिस ने रेस्क्यू करके दो साल के बच्चे को बचा लिया है. वो अपने ही घर के एक कमरे में फंस गया था. जिसके चलते उसके परिवार के लोग परेशान था और फिर पुलिस से मदद मांगी और टीम ने उसे सकुलशल बाहर निकाल लिया. बच्चे को सकुशल उसके मां और पिता संदीप कुमार को सौंपा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

फायर सर्विस गोलघर गोरखपुर को सूचना मिली की शहर के रामगढ़ताल थाना के अंतर्गत नक्षत्र शाला तारामंडल के पास "लेट व्यू अपार्टमेंट" गोरखपुर के फ्लैट नम्बर 208 में 2 साल का बच्चा (शशि) घर फंस गया है, जो कि अपने आप को दरवाजा के अंदर से बंद कर लिया है. तत्पश्चात फायर सर्विस गोलघर, गोरखपुर की टीम रेस्क्यू यंत्रों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर एफएसओ बृजमोहन सिंह नेतृत्व में रेस्क्यू कार्य प्रारम्भ किया.

फायर यूनिट द्वारा फायर टैंकर के ऊपर एक्सटेंशन लैंडर (सीढ़ी) लगाकर फ्लैट के बालकनी तक पहुंच मार्ग बनाया गया. उसके बाद बालकनी के रास्ते फंसे हुए कमरे के दरवाजा तक पहुंचा गया. जाली को तोड़ते हुए दरवाजा को सियर से काटकर बच्चे तक पहुंचा गया‌ तो पाया बच्चा सुरक्षित है. बच्चे को सकुशल उसके मां और पिता संदीप कुमार को सौंप दिया गया. इस पूरे रेस्क्यू कार्य को फायर सर्विस गोरखपुर द्वारा सूचना प्राप्त से 30 मिनट के अन्दर सम्पादित कर दिया गया.

उजारीकरण विरोध दिवस पर नगर निगम मे पटरी व्यापारियों ने किया धरना प्रदर्शन