सिटी न्यूज़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेजों का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेजों का करेंगे लोकार्पण
UP City News | Jul 21, 2021 04:12 PM IST

गोरखपुर. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी पर एक साथ 9 मेडिकल कालेजों का लोकार्पण करेंगे. इसके लिए प्रधानमंत्री 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर के दौरे पर आएंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान सूबे के कई मंत्री, सांसद और विधायक भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री प्रदेश को एक बड़ी सौगात देंगे.

बता दें कि प्रधानमंत्री जिन 9 मेडिकल कालेज का लोकार्पण करेंगे, उनमें सिद्धार्थनगर समेत देवरिया, जौनपुर, गाजीपुर, मिजार्पुर, फतेहपुर, प्रतापगढ़, हरदोई और एटा मेडिकल कॉलेज शामिल हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज सिद्धार्थनगर का लोकार्पण भौतिक एवं अन्य आठ मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे. इस तरह से प्रधानमंत्री सूबे को एक साथ अभूतपूर्व सौगात देंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को और अधिक बेहतर बनाने के लिए इन मेडिकल कालेजों का शिलान्यास किया था. इन मेडिकल कॉलेजों की स्थापना का कार्य लगभग पूरा हो चुका है.

जानकारी के अनुसार इन कॉलेजों में 450 से अधिक संकाय सदस्यों की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है. क्योंकि इन कालेजों में अगस्त माह के दूसरे सप्ताह से एमबीबीएस प्रथम वर्ष की कक्षाएं संचालित करने की योजना है. इन मेडिकल कॉलेजों में एसोसिएट प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर और एसआर के रिक्त पदों के लिए जल्द ही वॉक इन इंटरव्यू आयोजित होंगे. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन सभी मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी का चयन पारदर्शिता के साथ करने के निर्देश दिए हैं.