सिटी न्यूज़

गोरखपुर में ब‍िजली कर्म‍चारियों ने लगातार तीसरे द‍िन द‍िया धरना, रुका हुआ है वेतन

गोरखपुर में ब‍िजली कर्म‍चारियों ने लगातार तीसरे द‍िन द‍िया धरना, रुका हुआ है वेतन
UP City News | Feb 23, 2021 08:05 AM IST

गोरखपुर. विद्युत मजदूर पंचायत के बैनर तले ऑपरेटरर्स के चार माह से रुके हुए वेतन भुगतान के लिए तीसरे दिन भी धरना जारी रहा. आरोप है कि अधिकारियों से कई बार वार्ता करने की कोशिश की गई. लेकिन, कोई सकारात्‍मक परिणाम नहीं निकला. यही वजह है कि उन लोगों को धरने पर बैठना पड़ रहा है. ऑपरेटरर्स ने कहा कि ठेके पर जिस फर्म/कंपनी की ओर से उन लोगों को वेतन मिलता है, उसने चार माह से भुगतान नहीं किया है.

विद्युत मजदूर पंचायत उत्‍तर प्रदेश के ऑपरेटर साथियों का बकाया वेतन और नियमित कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर 19 फरवरी से ऑपरेटर्स धरने पर हैं. अधीक्षण अभियंता, विद्युत नगरीय वितरण मंडल गोरखपुर से वार्ता असफल होने पर सभी ऑपरेटर रेलवे स्टेशन स्थित अधीक्षण अभियंता विद्युत नगरीय वितरण खण्ड पर पर धरना दे रहे हैं.

विद्युत मजदूर पंचायत के मंडल अध्यक्ष राम अवतार यादव ने बताया कि इस संबंध में उन लोगों ने अधीक्षण अभियंता से वार्ता की थी. वो वार्ता विफल हो गई. इसके बाद उन्होंने कहा था कि कर्मचारियों की सैलरी मिल जाएगी. लेकिन अभी तक सैलरी नहीं मिली. जो भी सैलरी मिलती है, वो पूरी नहीं मिलती है. इनकी सैलरी 15,000 बनती है. ठेकेदार इनको 8 से 9 हजार ही देता है. शहर में 10 साल से एक ही जगह पर लोग काम कर रहे हैं.

यहां पर उनका स्थानांतरण नहीं किया जा रहा है. इन्हीं सब मुद्दों को लेकर वे यहां पर धरना दे रहे हैं. इस दौरान संरक्षक इस्माइल खान, डीपी त्रिपाठी, राम अवतार यादव, संदीप कुमार श्रीवास्तव, सत्येंद्र मौर्य, बीएन यादव, अशोक कुशवाहा, द्वारिका नाथ, दयानंद, सुधीर सिंह, विष्णु गोस्वामी, महेन्‍द्र साहनी, राकेश यादव, विजय प्रजापति, अरुण कुमार गुप्ता सहित अनियमित विद्युत मजदूर पंचायत के सदस्य और कर्मचारी मौजूद रहे.