सिटी न्यूज़

गोरखपुर में 'मुर्दों' ने की बिजली की चोरी, विभाग ने ठोक दिया केस

गोरखपुर में 'मुर्दों' ने की बिजली की चोरी, विभाग ने ठोक दिया केस
UP City News | Apr 21, 2021 01:09 PM IST

गोरखपुर. बिजली निगम की लापरवाही कहें या जानबूझकर की गई गलती. यूपी के गोरखपुर में गोला व गगहा क्षेत्र के 2 गांव में बिजनेस टीम ने दो ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया, जिनकी मौत काफी वर्ष पहले हो चुकी है. विवेचना करने जब टीम पहुंची तो मामले की जानकारी हुई. अब इस केस में विजिलेंस के सीओ ने बिजली विजिलेंस टीम को नोटिस जारी कर 1 हफ्ते में जवाब मांगा है. टीम में इसको लेकर खलबली मची हुई है.

दरअसल, बिजलेंस टीम पिछले दिनों गोला और गगहा क्षेत्र के 2 गांवों में बिजली जांच करने के लिए गई थी. यहां के शिव प्रसाद पाठक और दयाशंकर पर मुकदमा बिजली थाने में दर्ज कराया गया. 20 मार्च 12 अप्रैल को दर्ज इन मुकदमों की विवेचना बिजली थाने की टीम ही कर रही थी. टीम उस वक्त हैरान रह गई जब जब पता चला कि आरोपी तो कई साल पहले ही मर चुके हैं. इसकी जानकारी उन्होंने प्रभारी को दी और प्रभारी ने विजिलेंस को लिखित शिकायत कर दी.

इसके बाद विजलेंस टीम को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और पूछा गया है कि क्या बिना वहां गए ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया. टीम को 1 सप्ताह के अंदर नोटिस का जवाब देना होगा. यह मामला इसलिए भी गंभीर है कि पिछले दिनों बैठक में यह कहा गया था कि किसी के खिलाफ फर्जी मुकदमा न लिखा जाए. खास तौर पर जो लोग मर गए हैं उनके नाम मुकदमों में नहीं आने चाहिए. इसके बावजूद इस तरीके का मामला सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है.