सिटी न्यूज़

गोरखपुर में मुठभेड़ में पुलिस ने बदमाश को किया गिरफ्तार, पुलिस फायरिंग में हुआ घायल

गोरखपुर में मुठभेड़ में पुलिस ने बदमाश को किया गिरफ्तार, पुलिस फायरिंग में हुआ घायल
UP City News | May 12, 2022 10:50 AM IST

गोरखपुर. मोबाइल और चेन स्‍नेचिंग की घटना को अंजाम देने वाला बदमाश पुलिस मुठभेड़ में पैर में गोली लगने के बाद घायल हो गया. पुलिस ने उसे हिरासत में लेने के बाद इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया है. उसका दूसरा साथी भागने में सफल हो गया. दो दिन पहले ही दो बदमाशों ने महिला से चेन स्‍नेचिंग और छात्रा से मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया था. मोबाइल लूट के समय बाइक अनियंत्रित होने की वजह से बदमाश सड़क पर गिर गए थे. पुलिस ने उनकी बाइक को बरामद किया था. उसी के जरिए पुलिस उन तक पहुंचने का प्रयास कर रही थी. इसी दौरान तीसरी लूट की घटना को अंजाम देने आए बदमाशों की पुलिस से अल सुबह मुठभेड़ हो गई.

गोरखपुर के कैण्‍ट थानाक्षेत्र के व्‍ही पार्क के पास गुरुवार की सुबह लूट के इरादे से घूम रहे दो बदमाशों की पुलिस को सूचना मिली. कैण्‍ट थाना प्रभारी शशि भूषण राय और कोतवाली प्रभारी कल्‍याण सिंह सागर संयुक्‍त टीम के साथ सुबह 6.30 बजे दोनों बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किए. इस दौरान बदमाशों ने तमंचा से पुलिस टीम पर फायर कर दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम ने भी फायर किया. जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लगी और वो बाइक लेकर गिर गया. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और उसकी पहचान गोरखपुर के राजघाट थानाक्षेत्र के पहाड़पुर के रहने वाले शहजादा के रूप में हुई है. उसका दूसरा साथी फरार हो गया. उसकी पहचान राजघाट थानाक्षेत्र के बसंतपुर के रहने वाले सलाम के रूप में हुई है.

10 मई को यानी दो दिन पहले ही दोनों बदमाशों ने कैण्‍ट थानाक्षेत्र के बेतियाहाता में महिला से चेन स्‍नेचिंग की घटना को अंजाम दिया था. इसके तुरंत बाद दोनों बदमाशों ने कोतवाली थानाक्षेत्र से छात्रा के मोबाइल को लूट कर भागने लगे. इसी दौरान उनकी बाइक दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई. इसके बाद दोनों बदमाश तमंचा लहराते हुए फरार हो गए थे. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से दोनों की तलाश में जुटी थी. गिरफ्तार हुए बदमाश के पास से छिनैती किया गया मोबाइल, एक पल्‍सर बाइक, अवैध तमंचा बरामद हुआ है. एसएसपी ने कैण्‍ट और कोतवाली की संयुक्‍त टीम को 25 हजार रुपए का ईनाम देने की घोषणा की है.

जौनपुर: दबंगों ने युवक को जबरन बांधकर पीटा फिर अधमरा छोड़कर हुए फरार

गोरखपुर के एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि थाना कैण्‍ट क्षेत्र में पुलिस ने दो बदमाशों को रोकने का प्रयास किया गया. बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर किया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने के बाद एक बदमाश पकड़ा गया. उसका दूसरा साथी फरार हो गया. घायल बदमाश को अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. उसने कैण्‍ट और कोतवाली थानाक्षेत्र में दो महिलाओं के साथ छिनैती की घटना की थी. आज सुबह व्‍ही पार्क के पास घटना की फिराक में घूम रहा था. छिनैती का मोबाइल आरोपी के पास से बरामद हुआ है. घायल बदमाश पूर्व में भी दो बार जेल जा चुका है. कैण्‍ट और कोतवाली टीम को संयुक्‍त रूप से 25 हजार रुपए का पुरस्‍कार देने की घोषणा की जाती है.