सिटी न्यूज़

मनीष गुप्ता हत्याकांड: कोर्ट में सरेंडर करने की कोशिश कर रहा एक और फरार पुलिसकर्मी गिरफ्तार

मनीष गुप्ता हत्याकांड: कोर्ट में सरेंडर करने की कोशिश कर रहा एक और फरार पुलिसकर्मी गिरफ्तार
UP City News | Oct 13, 2021 04:43 PM IST

गोरखपुर. कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की गोरखपुर में पुलिस प्रताड़ना से मौत के मामले में फरार एक और पुलिसकर्मी कांस्टेबल कमलेश यादव को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. कैंट क्षेत्र में छिपकर वह कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में था लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया. मनीष गुप्ता प्रकरण में अब तक पांच आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की जा चुकी हैं. बता दें कि सभी फरार पुलिसकर्मियों पर एक—एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

गौरतलब है कि कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की गोरखपुर के रामगढ़ क्षेत्र स्थित होटल कृष्णा पैलेस में पुलिस की पिटाई से मौत हो गई थी. घटनाक्रम ने राजनीतिक तूल भी पकड़ा था. पुलिस पर आरोप लगा था कि प्रॉपर्टी डीलर की पीट—पीटकर हत्या गई है. हालांकि घटना के बाद से ही सारे आरोपी फरार चल रहे थे. इस मामले में इंस्पेक्टर जेएन सिंह और फलमंडी चौकी इंचार्ज रहे अक्षय मिश्रा समेत छह पुलिसकर्मियों को आरोपी बनाया गया था. गोरखपुर पुलिस की आठ टीमें इनकी तलाश में लगी थी और एसआईटी जांच के लिए गोरखपुर में डेरा डाले है.

बता दें कि विगत 10 अक्टूबर को पुलिस ने मुख्य आरोपी थाना प्रभारी जेएन सिंह और फलमंडी चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं 12 अक्टूबर को उपनिरीक्षक राहुल दुबे और कांस्टेबल प्रशांत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि अब तक एक उपनिरीक्षक विजय यादव निवासी थाना बक्सा जनपद जौनपुर फरार है. बताया जा रहा है कि इन सभी आरोपी पुलिसकर्मियों की अब बर्खास्तगी की जाएगी.