सिटी न्यूज़

लॉकडाउन की इस तरह से उड़ाई जा रही धज्जियां, सड़क पर लोगों की आवाजाही जारी

लॉकडाउन की इस तरह से उड़ाई जा रही धज्जियां, सड़क पर लोगों की आवाजाही जारी
UP City News | May 04, 2021 05:17 PM IST

गोरखपुर. देशभर में बढ़ते कोरोना वायरस के चलते केंद्र और राज्य सरकारों ने जगह-जगह लॉकडाउन का ऐलान किया लेकिन देशभर में लगे लॉकडाउन की लोगों को परवाह ही नहीं है. सड़कों पर गाड़ियों का जैसे रेला लगा है. चौक-चौराहों में सड़कों पर लोगों की आवाजाही जारी है. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए विराम लगाने के लिए सरकार ने 2 दिन का लॉकडाउन और लगा दिया. इस लॉक डाउन की धज्जियां उड़ती हुई नजर आ रही है और इसका पालन कराने वाले नुमाइंदे भी शायद सड़कों पर बहुत कम हद तक नज़र आ रहे हैं.

गोरखपुर में ये सख्ती सड़क, चौराहों पर नजर नहीं आ रही है. यही वजह है कि सड़कों पर चौराहों पर गाड़ियों का रेला नजर आ रहा है. ऑटो रिक्शा वाले सवारियों को भरते हुए नजर आ रहे हैं. दुकानदार चोरी छुपे दुकान खोल रहे हैं. अब ऐसे में कुछ चौराहों पर जिले के अधिकारी जब मौजूद होते हैं, तो थोड़ी सी सख्ती नजर आती है और आवागमन को लेकर लोगों से पूछताछ की जाती है, लेकिन अधिकारी के जाते फिर जस का तस नजारा देखने को मिलता है और गाड़ियां फर्राटा भर्ती नजर आती हैं लोगों की आवाजाही फिर शुरू हो जाती हैं गोरखपुर के असुरन चौराहा कि ये तस्वीर है जहां पर सवारियों को भरते हुए ऑटो रिक्शा वाले नजर आ रहे हैं चौराहे पर गाड़ियों का रेला लगा हुआ है वही चौराहों पर चोरी छुपे दुकानें भी खुली और ग्राहक सामान लेते हुए भी नजर आ रहे हैं, सब्जी के ठेले व फलों के ठेले सड़को पर नजर आ रहे हैं.

अब ऐसे में इस लॉकडाउन का क्या मतलब है, कितना असर होगा, इस लॉक डाउन का और कितना टूट पाएगा कोरोना वायरस का चैन. इन तस्वीरों को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है. जब इस बाबत, एसपी सिटी से बात की गई, तो उनका कहना है, कि इसके प्रति सख्त कार्रवाई की जा रही है और अगर इस तरह की चीजें सामने आती है तो ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.