सिटी न्यूज़

भारत-नेपाल सीमा पर फर्जी वीजा व पासपार्ट के साथ ईरानी नागरिक गिरप्तार

भारत-नेपाल सीमा पर फर्जी वीजा व पासपार्ट के साथ ईरानी नागरिक गिरप्तार
UP City News | Jan 15, 2022 11:58 AM IST

महारजगंज. यूपी के जनपद महराजगंज (Maharajganj) के भारत-नेपाल (Indo Nepal Border) के सोनौली सीमा पर इमिग्रेशन विभाग और सोनौली पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एक ईरानी नागरिक फर्जी वीजा और पासपोर्ट के साथ गिरफ्तर किया है. वो नेपाल भागने की फिराक में था. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी विदेशी नागरिक के खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुट गई.

जानकारी के मुताबिक आव्रजन विभाग की टीम ने जांच में पाया कि ईरानी नागरिक फर्जी पासपोर्ट और नकली वीजा स्टंप के द्वारा नेपाल भागने का प्रयास कर रहा था. पुलिस के पूछताछ में ईरानी नागरिक ने बताया कि वह 20 दिसंबर 2019 को मुंबई आया था. जब ईरानी नागरिक हुसैन हमीदियान सोनौली में इमीग्रेशन कार्यालय पर नेपाल जाने के लिए वीजा पर स्टंप लगवाने पहुंचा तो जहां जांच के दौरान उसके पास दो पासपोर्ट मिला एक ईरान का और दूसरा ग्रीस का था.

खिचड़ी भोज के जरिए सीएम का दलितों को साधने का प्रयास, पार्टी छोड़ने वालों पर बरसे

जांच में पता चला कि ग्रीस का पासपोर्ट फर्जी था तो वही ईरान के पासपोर्ट पर लगे वीजा पर स्टैंप नकली निकला. इसके साथ ही खुफिया एजेंसियों ने भी ईरानी नागरिक से पूछताछ में जुटी हुई है. पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता का कहना है कि ईरानी नागरिक को पकड़ा गया है, उससे पूछताछ जारी है. फर्जी पासपोर्ट भी मिला है.