सिटी न्यूज़

गोरखपुर में कई परिवार के लोगों का मतदाता सूची से नाम गायब, ग्रामीणों ने लिया बड़ा फैसला

गोरखपुर में कई परिवार के लोगों का मतदाता सूची से नाम गायब, ग्रामीणों ने लिया बड़ा फैसला
UP City News | Apr 09, 2021 10:36 AM IST

एंकर. गोरखपुर जिले के ग्राम कलानी उर्फ टड़वा विकासखंड कौड़ीराम जिला गोरखपुर के मतदाता सूची से 100 से अधिक लोगों का पिछले कई चुनावों से मत डाल रहे लोगों का नाम कट जाने के कारण ग्रामवासी भड़क गए हैं. उन्होंने अपने मामले को संबंधित अधिकारियों को लगातार कई बार ज्ञापन दिया. इस संबंध में जानकारी होने के बावजूद समस्या का निदान नहीं किया जा रहा है. इसके चलते गांव लोगों ने तय किया है कि इस बार पंचायत चुनाव में मतदान का बहिष्कार करेंगे.

गोरखपुर जिले मुख्यालय से 38 किलोमीटर दूर स्थित कलानी उर्फ टड़वा विकासखंड कौड़ीराम जिला गोरखपुर ग्राम वासी संजीव सिंह जय हिंद यादव, देवी शरण, मुकुट सिंह, राजू मौर्या ने कहा कि हमारे परिवार के सदस्य जो पिछले कई चुनावों से मतदान का उपयोग कर रहे थे, उनका अचानक इस बार पंचायत चुनाव के मतदान लिस्ट से नाम काटकर बाहर कर दिया गया है. जिसकी शिकायत हम लोगों ने संबंधित अधिकारियों से कई बार किया परंतु हर बार हमारी बातों को नजरअंदाज कर दिया गया.

मौके पर जांच भी किया गया. उसमें भी हमारे आरोप को सही पाया गया. फिर भी हमारे ग्राम के 100 से अधिक लोगों का मतदान लिस्ट नाम काटकर बाहर कर दिया गया है. जिससे हम लोगों ने यह तय किया है इस बार पंचायत चुनाव में हम मतदान का प्रयोग नहीं करेंगे. लोगों का कहना है कि ग्रामीणों ने तय किया है कि मतदान का ​बहिष्कार करेंगे ताकि प्रशासन को संदेश जा सके कि उनकी लापरवाही के चलते लोग लोकंतत्र के इस उत्सव में अपना योगदान नहीं दे सके हैं.