सिटी न्यूज़

गोरखपुर: पुलिस ने लुटेरा गिरोह का किया पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

गोरखपुर: पुलिस ने लुटेरा गिरोह का किया पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार
UP City News | May 12, 2022 10:02 PM IST

गोरखपुर. पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो सुबह के समय सुनसान जगह देकर महिलाओं और बच्चियों को निशाना बनाकर उनका मोबाइल,चैन और पर्स छीन कर फरार हो जाता था. विगत 10 तारीख को इन बदमाशों ने कैंट थाना क्षेत्र की एक महिला से चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम दिया था और आगे कोतवाली थाना क्षेत्र में एक लड़की से उसका मोबाइल छीन कर फरार हो गए. हालांकि पुलिस ने इस घटना का अनावरण 48 घंटे के अंदर करते हुए मुठभेड़ के दौरान मुख्य लुटेरे शहजादे को गिरफ्तार करने में सफलता पाई.

हालांकि उसका एक साथी मौके से फरार हो गया था. लेकिन कुछ ही घंटों के अंदर पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया. दूसरा आरोपी सलाम पुत्र अब्दुल रहीम राजघाट थाना क्षेत्र का रहने वाला है. इसके ऊपर कैंट और कोतवाली थाने में 5 मुकदमे दर्ज हैं. वहीं मुख्य अपराधी अजीजुलहक राजघाट थाना क्षेत्र के तुर्कमानपुर का रहने वाला है और इसके ऊपर एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है. यह पहले भी जेल जा चुका है पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान इसे गिरफ्तार किया. हालांकि इस दौरान इसके पैर में गोली लगी जिसका इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है. आरोपी फरार था उसे भी पुलिस ने कुछ ही घंटों के अंदर गिरफ्तार करते हुए उसके पास से एक कट्टा 32 बोर, एक जिंदा कारतूस व एक खोखा कारतूस,बिना नम्बर प्लेट चोरी की एक मोटरसाइकिल,लूटी गई चैन बेचने से प्राप्त 10 हजार रुपये बरामद किए हैं.

एसएसपी ने बताया कि इन लोगों के ऊपर पहले से ही कई मुकदमे दर्ज है और शहजादे पहले भी चोरी और लूट की घटना में जेल जा चुका है इस घटना के खुलासे में लगी कैंट कोतवाली और सर्विस लाइन टीम को एसएसपी ने 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की पुलिस का कहना है कि इनके ऊपर गोरखपुर जनपद के कई थानों में मुकदमे दर्ज है. लेकिन अन्य जनपदों में इनका क्या इतिहास है. इसको खंगाला जा रहा है उनके साथियों के बारे में भी बता किया जा रहा है जो भी तथ्य सामने आएंगे उस को उजागर किया जाएगा.