सिटी न्यूज़

गोरखपुर महोत्सव: समापन समारोह में पहुंचे सीएम योगी, गोरखपुर रत्न को किया सम्मानित

गोरखपुर महोत्सव: समापन समारोह में पहुंचे सीएम योगी, गोरखपुर रत्न को किया सम्मानित
UP City News | Jan 13, 2021 05:19 PM IST

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जनपद में चल रहे गोरखपुर महोत्सव के आखिरी दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरखनाथ मंदिर के मठाधीश योगी आदित्यनाथ पहुंचे. वहां उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर जनपद में विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले 10 समाजसेवियों को उन्हें उनके क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए गोरखपुर रत्न से नवाजा. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बताया कि सम्मानित किए गए ये सभी समाजसेवी अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किए गए हैं. साथी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर महोत्सव स्मारिका 2021 पुस्तक का भी विमोचन किया.

गोरखपुर महोत्सव में मंगलवार को सांसद रवि किशन ने काव्य पाठ कर सरकार की उपलब्धियों के बारे बताया. इस दौरान एक अभिनेता का रूप दर्शकों को देखने को मिला. साथ ही कलाकारों ने रवि किशन के मंच साझा करने पर प्रसन्नता जाहिर की. अपने काव्य पाठ में सांसद ने केंद्र व प्रदेश द्वारा किये विकास कार्यो की तरफ सबका ध्यान आकर्षित कराया.

गोरखपुर महोत्सव के दूसरे दिन विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. सुबह 10:00 बजे रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेल प्रतियोगिता बैडमिंटन, कुश्ती, कबड्डी, ट्राई साइकिल रेस, फुटबॉल, खोखो, टेबल टेनिस का आयोजन हुआ. इसके अलावा महंत दिग्विजयनाथ पार्क में हॉट एयर बैलूनिंग, कुर्बान में 11:00 बजे चंपा देवी पार्क में कृषि, उद्यान, सरस, मंडलीय सरस, विज्ञान एवं पुस्तक मेला प्रदर्शनी लगाई गया. 11:00 बजे रामगढ़ ताल क्षेत्र, गोरखनाथ मंदिर, गोलघर और शहर के अन्य स्थलों पर यूथ पावर एसोसिएशन द्वारा नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन, 11:00 बजे चंपा देवी पार्क में डॉग शो, 11:00 बजे से 1:30 बजे तक चंपा देवी पार्क मुख्य मंच पर सब रंग कार्यक्रम राष्ट्रीय स्तर के स्थानीय कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किया गया. इसके साथ ही दोपहर 1:30 बजे से 1:45 बजे तक डॉक्टर प्रतिभा लखनऊ द्वारा गायन की प्रस्तुति मुख्य मंच से होगी. 1:45 बजे से 2:00 बजे तक इंडियन आइडल फेम गोरखपुर के आकाश दुबे द्वारा गायन प्रस्तुत किया गया. दोपहर 2:00 बजे एनेक्सी भवन में गौ संरक्षण एवं आत्मनिर्भर पशुपालक और इंपॉर्टेंस ऑफ हेल्थ केयर विषय पर सेमिनार आयोजित हुआ. रेडीमेड गारमेंट उद्योग को बढ़ावा देने के लिए गीडा में प्रदर्शनी का आयोजन होगा. दोपहर 3:00 बजे लोक बाद का प्रदर्शन वाराणसी और गोरखपुर के कलाकारों द्वारा होगा. चंपा देवी पार्क प्रांगण में काशी विश्वनाथ डमरु ग्रुप द्वारा प्रस्तुति होगी.