सिटी न्यूज़

Gorakhpur DM आफिस के गेट पर दो पक्षों में जमकर चले-लाते घूसे, एक-दूसरे को पीटा

Gorakhpur DM आफिस के गेट पर दो पक्षों में जमकर चले-लाते घूसे, एक-दूसरे को पीटा
UP City News | Nov 26, 2021 04:13 PM IST

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) में डीएम कार्यालय के गेट नंबर 2 पर दो पक्षों के बीच में लात घुसा चलने लगे. और वहां पर खड़ी जनता मूकदर्शक बनी रही. मामला शुक्रवार को दो बजे का है, जब गोरखपुर के डीएम (Gorakhpur DM Office) कार्यालय के गेट नंबर 2 पर शास्त्री चौक के पास दो पक्षों में लात घुसा चलने लगे. इस दौरान एक दर्जन लोग आपस में एक दूसरे से मारपीट कर रहे थे. और वहां पर खड़ी जनता मूकदर्शक बनी तमाशा देख रही थी. बाद में पता चला कि जमीनी व्यवहार की वजह से दोनों पक्ष एक दूसरे से मारपीट कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार चिलुआताल थाना क्षेत्र अंतर्गत हमीनपुर निवासी महिला गीता देवी ने आरोप लगाया है कि, वह लोग अपनी जमीन का एग्रीमेंट राम नगीना नाम के एक व्यक्ति को कर दिए थे. राम नगीना ने जमीन की तय कीमत से कम दाम पर एग्रीमेंट करवाया. जमीन के पूरे पैसे के भुगतान के बगैर ही रजिस्ट्री के लिए दबाव बनवा रहा है. आरोप है कि जबरदस्ती जमीन की रजिस्ट्री करवा रहा है. जिससे कि जमीन मालिक गीता देवी अब जमीन की रजिस्ट्री करने से मुकर रही हैं.

वहीं दूसरे पक्ष राम नगीना ने कहा कि इस जमीन का 3 साल पहले एग्रीमेंट किया गया है. 3 साल से गीता और उसके परिवार के लोग जमीन की रजिस्ट्री नहीं कर रहे हैं. तकरीबन अट्ठारह लाख रुपए गीता के परिवार को दे दिए गए हैं, बावजूद उसके अभी तक जमीन की रजिस्ट्री नहीं हुई. जमीन की कीमत 1 लाख, एग्रीमेंट पेपर पर तय की गई थी. लेकिन गीता और उसके परिवार वाले अब उसे बढा कर डेढ़ लाख रुपए की मांग कर रहे हैं.

Gorakhpur की दीनदयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी में गार्ड और कार सवार में हुई नोंकझोंक

रजिस्ट्री करने से भी मुकर रहे हैं. हालांकि आज दोनों पक्ष गोरखपुर तहसील में रजिस्ट्री के लिए आया हुआ था. लेकिन आज भी दोनों पक्षों में रजिस्ट्री को लेकर के रजामंदी नहीं बन पाई. जिसके बाद जब गीता अपने पति और बच्चों के साथ डीएम कार्यालय के गेट नंबर 2 पर पहुंचे, तो इसी दौरान राम नगीना और उनके साथ पहुंचे लड़कों और गीता के परिवार वालों के बीच में बीच सड़क पर मारपीट शुरू हो गई.