सिटी न्यूज़

सीएम पोर्टल पर फर्जी शिकायत… सहायक अभियंता ने 50 सड़क खोदने की कंप्लेंट की, पीड़ित न्याय के लिए 9 माह से भटक रहा

सीएम पोर्टल पर फर्जी शिकायत… सहायक अभियंता ने 50 सड़क खोदने की कंप्लेंट की, पीड़ित न्याय के लिए 9 माह से भटक रहा
UP City News | Aug 06, 2022 02:42 PM IST

बस्ती. लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड में तैनात एक सहायक अभियंता ने सीएम पोर्टल पर फर्जी शिकायत की. असिस्टेंट इंजीनियर ने सीएम पोर्टल पर फर्जी रिपोर्ट अपलोड करके गुमराह किया. रिपोर्ट में बताया गया कि दबंगों की ओर से पीडब्लयू डी की 50 मीटर सड़क को जेसीबी से खोदा गया है. पीड़ित ने मुख्य अभियंता बस्ती से शिकायत की थी, लेकिन 9 महीने बाद भी कार्रवाई सहायक अभियंता पर कार्रवाई नहीं की गई.

जानकारी के अनुसार सहायत अभियंता एनके मिश्रा ने बीते साल 15 दिसंबर को सीएम पोर्टल पर रिपोर्ट अपलोड कर बताया कि कस्बे के पीडब्लयूडी की सड़क खम्हारिया सुजात उभाई मार्ग को क्षेत्र के दबंग श्यामधर ने 50 मीटर तक खोद डाला है. आरोपी दबंग पर कार्रवाई करने के लिए मांग की गई थी. असिस्टेंट इंजीनियर ने रिपोर्ट में बताया था कि बीते साल 10 दिसंबर को सड़क खोदी गई थी.

जिसके बाद शिकायतकर्ता ने अपने खिलाफ झूठे मुकदमे होने की बात बस्ती के मुख्य अभियंता से की थी. साथ ही कहा था कि उसकी ओर से कोई सड़क नहीं खोदी गई है. मामले की जांच कराई जाए तो सच्चाई सामने आ जाएगी. लेकिन शिकायत किए जाने के लगभग 9 महीने बाद भी आरोपी असिस्टेंट इंजीनियर पर कार्रवाई नहीं की गई है.

लोगों के लिए विश्वसनीय है सीएम पोर्टल

पीड़ित का कहना है कि सीएम पोर्टल पर लोग विश्वास करते हैं. लोगों को यहां न्याय मिलता है. मगर इसी तरह सरकार के नुमाइंदे ही फर्जी रिपोर्ट बनाकर किसी को वेबजह परेशान करेंगे तो लोगों का शासन-प्रशासन से विश्वास उठ जाएगा. शिकायतकर्ता ने मांग की है कि आरोपी असिस्टेंट इंजीनियर पर प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए.