सिटी न्यूज़

आबकारी विभाग ने 95 लीटर कच्ची शराब बरामद की

आबकारी विभाग ने 95 लीटर कच्ची शराब बरामद की
UP City News | Nov 30, 2021 02:06 PM IST

गोरखपुर. गोरखपुर जनपद में आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए 95 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की है. थाना गीड़ा अंतर्गत जवाहरचक नौसढ़ में दबिश करके कार्रवाई की गई. एक आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. आबकारी विभाग विभिन्न संदिग्ध स्थलों पर दबिश दी जा रही है.

ये भी पढ़ें: यूपी टीईटी परीक्षा स्थगित होने से निराश अभ्यर्थी, जानें निराश अभ्यर्थियों का क्या है रिएक्शन

जानकारी के अनुसार गोरखपुर में आबकारी विभाग द्वारा चलाए जा रहे प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत आबकारी निरीक्षक सेक्टर 2 राकेश कुमार त्रिपाठी एवं आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 2 कैम्पियरगंज मिथिलेश कुमारके साथ अवैध /कच्ची शराब के विभिन्न संदिग्ध स्थलों पर दी जा रही है. दबिश के क्रम में 30/11/21 को थाना गीड़ा अन्तर्गत जवाहरचक नौसढ़ में दबिश की कार्यवाही की गई. जिसमें लगभग 95 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद कर 01 अभियुक्त के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया.

इनामी भू-माफिया ओम प्रकाश व संजय पर एक और केस, फिर भी नहीं हो पा रही गिरफ्तारी: गोरखपुर जिले के भू-माफिया व 25 हजार रुपये के इनामी ओम प्रकाश पांडेय और संजय पांडेय के खिलाफ रविवार की देर शाम कैंट थाने में जालसाजी व विश्वास का आपराधिक हनन का एक और मुकदमा दर्ज किया गया. ओम प्रकाश पर अब तक 23 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. इनमें से 19 जमीनों की जालसाजी से जुड़े हैं. जानकारी के मुताबिक नंदानगर के चंद्रभूषण गुप्ता ने कैंट पुलिस को तहरीर दी थी. आरोप था कि मोहद्दीपुर चार फाटक रोड निवासी ओम प्रकाश पांडेय व संजय पांडेय से परिवार के सात सदस्यों ने जमीन खरीदी है. छह की रजिस्ट्री हुई है. एक का एग्रीमेंट कराया गया है. ओम प्रकाश ने महादेव झारखंडी टुकड़ा नंबर दो की 12800 वर्ग फीट और 1189 वर्ग फीट जमीन दिखाई और दो लाख रुपये में एग्रीमेंट कराया.