सिटी न्यूज़

प्रधानमंत्री आवास योजना में मिले थे दर्जन भर परिवारों को घर, अब रास्ते के लिये कर रहे संघर्ष

प्रधानमंत्री आवास योजना में मिले थे दर्जन भर परिवारों को घर, अब रास्ते के लिये कर रहे संघर्ष
UP City News | Oct 12, 2021 03:39 PM IST

गोरखपुर. मदनमोहन मालवीय प्रोधोगिकी विश्वविद्यालय के निकट कमलेशपुरम क्षेत्र के छतरहिया उचका वार्ड संख्या तीन के वाशिन्दों का तकरीबन दो वर्षो से निकासी मार्ग अवरुद्ध पड़ा है. लगभग 50 से अधिक परिवारों ने इस समस्या के लिये प्रशासन से लेकर शासन तक यहां तक तहसील में भी गुहार लगाई. बावजूद इसके इस गंम्भीर समस्या का निराकरण किसी ने भी नहीं किया.

आश्चर्य जनक बात यह है कि क्षेत्र में तकरीबन एक दर्जन परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत घर मिल चुका है. इन लोंगो का भी आवागमन ठप पड़ा है. स्थिति यह है कि इन परिवारों की गंदे पानी को पार कर बाहर जाने की नियति बन चुकी है. सर्वाधिक परेशानी मासूमों और कामकाजी महिलाओं को उठानी पड़ रही है.

बताते चले स्थानीय निवासियो का कहना है कि पचास सालो से यही रास्ता चला आ रहा था. स्थानीय भूमिधरों ने मुख्य सड़क से रास्ता बनाते हुए प्लाटिंग करके अपनी जमीने बेंच दी. फिर भी यही रास्ता चलता रहा. परन्तु 2 वर्ष पूर्व एक तथकथित भू माफिया ने उपरोक्त चलते हुए रास्ते पर टीनशेड डालकर बंद कर दिया गया. जिसकी शिकायत शाशन से लेकर प्रशासन तक की गई. जहाँ आश्वासन के सिवा कुछ नही मिला.