सिटी न्यूज़

राजकीय बालिका गृह की बड़ी लापरवाही, अंधेरे में 12 बालिकाएं भागीं, बरामद

राजकीय बालिका गृह की बड़ी लापरवाही, अंधेरे में 12 बालिकाएं भागीं, बरामद
UP City News | Jul 21, 2021 10:01 PM IST

बलिया. उत्तर प्रदेश के जिले बलिया में स्थित राजकीय बालिका गृह में बड़ी लापरवाही का मामला प्रकाश में आया है. बताया जा रहा है कि अंधेरे में बालिका गृह से 12 बालिकाएं भाग गईं. जिससे बालिका गृह के अधिकारियों व कर्मियों में हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची अन्य थानों की पुलिस ने स्टेशन और रोडवेज पर नाकेबंदी कर 12 बालिकाओं को बरामद कर लिया. तब जाकर बालिका गृह प्रशासन ने राहत की सांस ली. हालांकि इस प्रकार की लापरवाही बरतने पर दो महिला और दो पुरुष होमगार्ड के अलावा दो विभागीय कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई है.

मामला निधरिया बालिका सुधार गृह का है. प्रशासन को जानकारी हुई कि अंधेरे का फायदा उठाकर बालिका सुधार गृह से 12 बालिकाएं भाग निकली हैं. इसके बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया. पुलिस को जानकारी देने के बाद नाकेबंदी कर सभी भागी 12 बालिकाओं को बरामद कर लिया गया. जिला प्रोबेशन अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच में प्रथमदृष्टया बालिकाओं की सुरक्षा में तैनात महिला होमगार्ड रमावती देवी व लीला देवी और पुरुष होमगार्ड हंसराज यादव व छोटेलाल यादव के साथ ही दो विभागीय कर्मचारी ईएम राजेश व वीरबल यादव की लापरवाही उजागर हुई है. इनको निलंबित कर विभागीय कार्रवाई के लिए महिला कल्याण के निदेशक एवं जिला कमांडेंट होमगार्ड को निर्देशित किया गया है.

दूसरी ओर इस तरह की बड़ी लापरवाही को जिलाधिकारी अदिति सिंह ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने मामले की जांच के लिए उपजिलाधिकारी सदर व जिला प्रोबेशन अधिकारी की टीम गठित की है. जिला प्रोबेशन अधिकारी ने बताया कि बालिका गृह से भागीं सभी बालिकाएं बरामद हो चुकी हैं. वहीं इस मामले में छह कर्मियों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है.