सिटी न्यूज़

सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, जानें कौन है वो 'लेडी डॉन'

सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, जानें कौन है वो 'लेडी डॉन'
UP City News | Jun 24, 2022 09:29 AM IST

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यूपी चुनाव के पहले बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को गोरखपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. धमकी देने वाला आरोपी फिरोजाबाद के सिरसागंज थाना क्षेत्र के अहमदपुर का रहने वाला सोनू भीम आर्मी का नेता है और वह 'लेडी डॉन' के नाम से ट्विटर अकाउंट चलाता रहा है. लेडी डॉन नाम के ट्विटर हैंडल से ही उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. बताते चलें कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर से 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा था.

यूपी विधानसभा चुनाव के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. 4 फरवरी 2022 को लेडी डॉन नाम के ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी दी गई कि उन्हें बम से उड़ा दिया जाएगा. यूपी विधानसभा चुनाव के पहले मिली इस धमकी के बाद यूपी पुलिस के होश उड़ गए. यूपी पुलिस ने आरोपी को काफी तलाशने की कोशिश की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पा रहा था. लेडी डॉन नाम के ट्विटर हैंडल को ट्रेस करते-करते आखिरकार गोरखपुर पुलिस आरोपी तक पहुंच गई और उसे गिरफ्तार भी कर लिया.

गोरखपुर की कैंट पुलिस ने जिस शख्स को गिरफ्तार किया है वह फिरोजाबाद के सिरसागंज थाना क्षेत्र के अहमदपुर का रहने वाला सोनू है. सोनू भीम आर्मी का नेता है. गोरखपुर पुलिस यह मान रही है कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के गोरखपुर से चुनाव लड़ने की वजह से यह कयास लगाया जा रहा है कि इसी वजह से उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेडी डॉन नाम के ट्विटर हैंडल से बम से उड़ाने की धमकी दी. उस दौरान गोरखपुर के थाना कैंट में मुकदमा पंजीकृत किया गया था और विवेचना चल रही थी. विवेचना में पता चला कि सोनू सिंह पुत्र रामनाथ निवासी अहमदपुर थाना सिरसागंज फिरोजाबाद का नाम प्रकाश में आया था. अभियुक्त जिला जेल आगरा में बंद था. जिसे जिला जेल आगरा से वारंट B के तहत गोरखपुर न्यायालय में पेश किया गया. जहाँ से उसे रिमांड पर लेकर जेल भेज दिया.

लेडी डॉन नाम के एक ट्वीटर एकाउंट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गाड़ियों सहित बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. सबसे बड़ी बात ये है कि ट्वीट करने के बाद हापुड़ पुलिस को टैग किया गया, लेडी डॉन एकाउंट से मेरठ और लखनऊ में बम धमाके करने की धमकी भी दी. ट्वीट के बाद सर्विलांस टीम मामले की जांच में जुटी हुई थी. चुनाव के दौरान किए गए इस ट्वीट में लिखा गया है कि ओवैसी तो मोहरा है, असली निशाना तो योगी आदित्यनाथ है. भाजपा नेताओं की गाड़ियों पर आरडीएक्स से हमला होगा, अपनी टीम लगाओ. दिल्ली मत देखो. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लेकर कई आपत्तिजनक बातें भी लिखी गई थी. लखनऊ रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर बम लगाने और मेरठ में 10 जगह बम धमाके करने की धमकी भी दी गई थी.