सिटी न्यूज़

सीएम योगी के गोरखपुर से चुनाव लड़ने पर अखिलेश ने किया तंज, बोले- पहले ही घर भेज दिया गया

सीएम योगी के गोरखपुर से चुनाव लड़ने पर अखिलेश ने किया तंज, बोले- पहले ही घर भेज दिया गया
UP City News | Jan 15, 2022 02:52 PM IST

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Dharmedra Pradhan) ने प्रेस कांफ्रेंस शनिवार को पहले चरण की 58 सीटों में से 57 उम्मीदवारों व दूसरे चरण की 55 सीटों में से 48 पर प्रत्याशियों के की लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा ने 107 प्रत्याशियों की सूची जारी की है.इसी के साथ ये भी साफ हो गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या, मथुरा नहीं बल्कि अपने गृहनगर गोरखपुर (gorakhpur) से चुनाव लड़ेगे. वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सेराथू से मैदान में उतरेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से मैदान में उतरने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तंज सका है.

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के सदस्य नहीं हैं, इसलिए उन्हें पहले ही घर भेज दिया गया है. वहीं एक बार फिर अखिलेश यादव ने इस बात को दोहराया कि यूपी की जतना के उनके साथ है. यूपी के चुनाव में 80 फीसदी जनता हमारे साथ है और चुनाव में भाजपा का पत्ता साफ होने वाला है.

भाजपा ने जारी की पहले और दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों की लिस्‍ट, सीएम योगी गोरखपुर से तो केशव यहां से लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहां से चुनाव लड़ेंगे इसको लेकर चुनाव के एलान से पहले और बाद इसकी चर्चा खूब होती रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने की भी सुगबुगाहट थी. संतों ने तो इस बात का स्वागत भी किया था. यहां तक कह दिया था कि योगी आदित्यनाथ को जिताने का प्रयास करेंगे. इसके साथ ही इस बात भी चर्चा थी ​कि वो मथुरा से चुनाव लड़़ेंगे, ले​किन इन तमाम अटकलों पर शनिवार को विराम लग गया.