सिटी न्यूज़

गोरखपुर: 68 अपराधियों के ऊपर हुई गैंगस्टर की कार्रवाई, 38 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त

गोरखपुर: 68 अपराधियों के ऊपर हुई गैंगस्टर की कार्रवाई, 38 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त
UP City News | Jan 17, 2021 11:43 PM IST

गोरखपुर. अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने हैं के लिए गोरखपुर पुलिस डीआईजी एसएसपी जोगिंदर कुमार के नेतृत्व में कटिबद्ध है, जिसका नतीजा रहा की पिछले 6 महीनों में प्रदेश में गैंगस्टर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गोरखपुर जनपद 68 अपराधियों के ऊपर गैंगस्टर कार्रवाई करते हुए पांचवें नंबर पर अपना वर्चस्व कायम रखते हुए इन अपराधियों के पास से 38 करोड़ 20 लाख 80 हजार की संपत्ति जप्त की गई. जो गोरखपुर जोन में गोरखपुर व बलरामपुर प्रदेश में टॉप टेन सूची में अपनी बादशाहत गैंगस्टर के ऊपर कार्रवाई करने में दर्ज करा सकी है वैसे तो डीआईजी/ एसएसपी जोगिंदर कुमार के पदभार ग्रहण करने के बाद से अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई थी.

जिन मुकदमों में फाइनल रिपोर्ट लगा दिया गया था उन मुकदमों को क्राइम ब्रांच से जांच करा कर अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए सलाखों के पीछे भेजते हुए संगीन अपराधियों के ऊपर एनएसए तक की कार्रवाई की गयी जिसका नतीजा रहा कि गैंगस्टर के ऊपर कार्रवाई करने में प्रदेश में पांचवें नंबर पर मुकाम हासिल करने में सफलता प्राप्त की जो सराहनीय कार्य रहा डीआईजी/ एसएसपी का एक ही लक्ष्य है कि गोरखपुर अपराध मुक्त जनपद हो. जिसका नतीजा रहा कि प्रदेश में गोरखपुर जनपद पांचवे नम्बर पर रहा. आतंक का पर्याय बनी गोरखपुर की दूसरी दुर्दांत अपराधी रिंकी गोस्वामी की हिस्ट्रीसीट खोलते हुए गगहा पुलिस ने गेंगेस्टर की कार्रवाई की गगहा थाने पर रिंकी के ऊपर 307 जैसे विभिन्न धाराओं में तीन मुकदमे पंजीकृत है.

तीनों मुकदमों में 307 जैसे विभिन्न धाराएं पंजीकृत है एक अपराधिक मुकदमा बांसगांव थाने में पंजीकृत है समय रहते डीआईजी/ एसएसपी जोगिंदर कुमार ने दुर्दांत अपराधी रिंकी गोस्वामी की हिस्ट्रीसीट खोलते हुए गैंगस्टर की कार्रवाई की. जनपद में अब तक 2 अपराधी महिलाओं के ऊपर गैंगस्टर के अंतर्गत कार्रवाई की जा चुकी है पहले तिवारीपुर थाना अंतर्गत गीता तिवारी अब गगहा थाना अंतर्गत रिंकी गोस्वामी के ऊपर गैंगस्टर के अंतर्गत कार्रवाई की गयी हुए वैसे तो रिंकी गोस्वामी गोला थाना अंतर्गत रहती है लेकिन आपराधिक घटनाएं बांसगांव व गगहा थाना के अंतर्गत अंजाम देती थी डीआईजी/ एसएसपी ने बताया कि आगे भी अपराध में संलिप्त रहने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने में गोरखपुर पुलिस अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए कार्रवाई करने में पीछे नहीं हटेगी चाहे जो भी व्यक्ति हो.