सिटी न्यूज़

दिल्ली में पकड़ा गया बहराइच का रहने वाला आतंकी अबू बकर

दिल्ली में पकड़ा गया बहराइच का रहने वाला आतंकी अबू बकर
UP City News | Sep 15, 2021 01:26 PM IST

बहराइच . भारत-नेपाल की सीमा पर स्थित बहराइच जिला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. दिल्ली में पाकिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा करते हुए एजेंसी ने जिन 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. उसमें से एक संदिग्ध आतंकी अबू बकर बहराइच का रहने वाला है. दिल्ली में यूपी एटीएस की गिरफ्त में आया बहराइच के थाना कैसरगंज निवासी अबू बकर के साथ जिन अन्य 5 आतंकवादियों की गिरफ्तारी हुई है. उनमें से 2 आतंकी पाकिस्तान में विस्फोटक बनाने और एके-47 जैसे हथियारों की ट्रेनिंग लेकर लौटे थे.

इनके तार माफिया दाऊद इब्राहिम और पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई से जुड़े बताए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश महाराष्ट्र और दिल्ली समेत कई राज्य इस आतंकी के निशाने पर थे. अबू बकर को सिलसिलेवार ब्लास्ट की योजना बनाते हुए दिल्ली के सराय काले स्थान से गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए सभी आतंकी पाकिस्तानी माड्यूल पर काम कर रहे थे और दिल्ली में इनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. इस आतंकी माड्यूल का खुलासा करने के लिए एजेंसी ने उत्तर प्रदेश महाराष्ट्र और दिल्ली में छापेमारी की और कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

एजेंसी का दावा है कि पकड़े गए संदिग्ध आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए हैं. ये सभी आतंकी नवरात्र के अवसर पर यूपी समेत कई राज्यों को दहलाने की साजिश रच रहे थे. हम आपको यह भी बता दें कि बहराइच जिला भारत नेपाल की खुली सीमा पर स्थित है. जो कि आतंकवादियों के लिए पहले भी सुरक्षित शरणस्थली बनता रहा है. भारत नेपाल सीमा पर स्थित रुपईडीहा कस्बे से पहले भी कई आतंकवादियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसके साथ-साथ फखरपुर थाना क्षेत्र में भी एक आतंकवादी की गिरफ्तारी हुई थी. बहराइच शहर से पहले भी दाऊद इब्राहिम के खानसामे के गिरफ्तारी हो चुकी है. और अब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित बहराइच जिला आतंकवादियों के लिए मुफीद पनाहगाह के रूप में सेफ जोन बनता जा रहा है.