सिटी न्यूज़

गाजियाबाद में एक करोड़ के मोबाइल चोरी, पुलिस चौकी से सिर्फ पचास मीटर दूरी पर हुई वारदात

गाजियाबाद में एक करोड़ के मोबाइल चोरी, पुलिस चौकी से सिर्फ पचास मीटर दूरी पर हुई वारदात
UP City News | Sep 29, 2021 11:18 PM IST

गाजियाबाद. नगर कोतवाली क्षेत्र के नवयुग मार्केट में चोरों ने पुलिस चौकी से महज 50 मीटर दूरी पर दो दुकानों के शटर उखाड़कर करीब एक करोड़ रुपये की कीमत के दो सौ से अधिक मोबाइल फोन चुरा लिए गए. घटना से गुस्साए व्यापारियों ने दुकानों के बाहर हंगामा किया. एक करोड़ के मोबाइल चोरी होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए.

पास की दो दुकानों में भी चोरी का प्रयास

पीड़ित चंद्रपुरी निवासी सुमित त्यागी की नवयुग मार्केट में दुर्गा भाभी चौक के सामने मोबाइल फोन की दो दुकान हैं. वह सोमवार रात करीब साढ़े नौ बजे दुकान बंद करके घर गए थे. मंगलवार को साप्ताहिक बंदी के कारण दुकान बंद रही. बुधवार तड़के चार बजे उनके परिचित कैब चालक सोनू दुकान के सामने से गुजर रहे थे. दुकान के शटर टूटा देखकर उन्होंने इसकी सूचना सुमित को दी. सुमित ने पुलिस बुला ली. पुलिस ने घटनास्थल की जांच की. वहां मालूम पड़ा कि दोनों दुकानों में चोरी के अलावा बराबर की दो दुकानों के शटर भी उखाड़ने का प्रयास किया गया.

वारदात से पहले की गई रेकी

चोरों ने आधे घंटे के भीतर ही दोनों दुकानों के शटर उखाड़कर चोरी की. सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में चोर तड़के 3:48 मिनट पर दुकान में दाखिल हुए और एक सिरे से मोबाइल फोन उठाकर बोरों में भरे और करीब सवा चार बजे फरार हो गए. सीसीटीवी में चोरों की कार भी कैद हुई है. सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि चोरों ने वारदात को रेकी के बाद अंजाम दिया है. चोरी में मेवात के गिरोह के शामिल होने का संदेह है. पूर्व में इस तरह की चोरी दिल्ली, मेरठ, रुद्रपुर समेत अन्य जिलों में हो चुकी हैं.