सिटी न्यूज़

फिरोजाबाद: अस्पताल की बढ़-रही मनमानी के चलते एमएलसी डॉ. दिलीप यादव ने लगाई फटकार

फिरोजाबाद: अस्पताल की बढ़-रही मनमानी के चलते एमएलसी डॉ. दिलीप यादव ने लगाई फटकार
UP City News | May 04, 2021 08:01 PM IST

फिरोजाबाद. कोविड आईसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजनों के बुलाने पर एमएलसी डॉ. दिलीप यादव यहां पहुंचे. पीडितों से बात की तो तमाम पीडितों ने अपनी अपनी समस्यायें बताईं और एमएलसी डॉ. दिलीप यादव ने भी मरीजों की समस्याओं को सुना और सहायता करने को कहा.

इस दौरान शिकोहाबाद निवासी एक मरीज उक्त वार्ड में भर्ती था जिसके परिजनों ने बताया कि भर्ती मरीज की सप्ताह में दो बार डायलिसिस होती है लेकिन दस दिन बीत जाने के बाद भी डायलिसिस नहीं हुई है. जबकि मरीज की हालत ठीक नहीं है. इसके अलावा ऐसी महामारी में भी कोविड वार्ड में सफाई व्यवस्था को लेकर घोर लापरवाही है. उक्त मरीज की चार दिन से डायपर नहीं बदली गयी है जो कि मलमूत्र से भरी हुई है. डाक्टर से लेकर
सफाई कर्मचारियों से प्रतिदिन बार-बार कहने पर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

एमएलसी ने कोविड ब्लाॅक इंचार्ज डा. मनोज कुमार से वार्ता की और उनसे पीडितों की शिकायत का जबाव मांगा, साथ ही खरी-खोटी भी सुनाई. डा. मनोज कुमार ने गलती मानते हुये व्यवस्था ठीक किये जाने का आश्वासन भी दिया. इसके अलावा दो मरीजों को भर्ती कराया, व अन्य एक दो मरीजों को आक्सीजन भी लगवायी.

एमएलसी डा. दिलीप यादव ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय महासचिव राज्यसभा सांसद प्रो. रामगोपाल यादव व पूर्व सांसद अक्षय यादव के अथक प्रयासों से फिरोजाबाद में मेडिकल काॅलेज की स्थापना हुई. इसके अलावा 100 शैया बनवाया तथा आधुनिक उपकरणों से लैस एम्बुलेंस की व्यवस्था कराई, जिसका उद्देश्य मरीजों को तत्काल सहायता दिलाना था लेकिन अब भाजपा सरकार में आक्सीजन से लेकर दवा, वेंटीलेटर आदि की व्यवस्था नहीं हो पा रही है. इस मौके पर एमएलसी डा. दिलीप यादव ने सरकारी ट्रामा सेंटर का भी जायजा लिया. इस दौरान उनके साथ अशफाक खान, जगमोहन यादव आदि मौजूद रहे.