सिटी न्यूज़

अमानवीय: दादा से न मिल सके पोता इसलिए मां ने पैरों में डाल दी जंजीर

अमानवीय: दादा से न मिल सके पोता इसलिए मां ने पैरों में डाल दी जंजीर
UP City News | Jul 22, 2021 05:10 PM IST

फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश के जिले फिरोजाबाद में एक अमानवीय घटना प्रकाश में आई है. कहते हैं कि दादा और पोते का संबंध सबसे अलग होता है. बेटा अपने दादा से न मिल सके इसलिए कलयुगी मां ने बेटे के पैर में जंजीर डालकर ताला लगा दिया. जब इसकी जानकारी दादा को हुई तो वह मौके पर पहुंचे और नाती को छुड़ाकर थाने ले गए. थाने मेें पुलिस बच्चों से पूछताछ कर रही है. जिससे पूरी घटना के बारे में जानकारी हो सके.

पूरा मामला थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के गंगा नगर का है. शिकोहाबाद के रूकनपुर निवासी रफीसउद्दीन के पुत्र रहीसुद्दीन की साढ़े तीन माह पहले मौत हो गई थी. पति की मौत के बाद पत्नी शबनूर तीन बेटी और दो बेटे जियान और युनुस को साथ लेकर मायके औरैया चली गई थी. वहां से अब शिकोहाबाद के गंगा नगर में आकर रहने लगी थी. दादा के मुताबिक यहां आने के बाद उनका सात वर्षीय पोता जियान दादा—दादी से मिलने के लिए आ जाता था. इसी बात को लेकर मां बच्चों की पिटाई कर देती थी.

गुरुवार को पोते ने जब दादा के पास जाने के लिए कहा तो मां ने उसके पैर में जंजीर डालकर ताला लगा दिया. पोते ने किसी तरह इसकी जानकारी दादा को दी. दादा मौके पर पहुंचे और सभी बच्चों को साथ लेकर थाने पहुंच गए. जहां उन्होंने मां द्वारा किए गए अमानवीय कृत्य की पुलिस से शिकायत की है. फिलहाल पुलिस द्वारा बच्चों से पूछताछ की जा रही है. इस मामले में इंस्पेक्टर शिकोहाबाद का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. बच्चों के पैर में जंजीर किसने डाली. इन सब बातों को लेकर बच्चों से पूछताछ की जा रही है.