सिटी न्यूज़

फ़िरोजाबाद: बसों में क्षमता से अधिक मिलीं सवारी, एसडीएम ने चार बसों का काटा चालान

फ़िरोजाबाद: बसों में क्षमता से अधिक मिलीं सवारी, एसडीएम ने चार बसों का काटा चालान
UP City News | Feb 22, 2021 04:29 PM IST

फ़िरोजाबाद. एसडीएम सदर बुशरा बानो ने डग्गामार बसों के खिलाफ अभियान चलाया. इस दौरान क्षमता से अधिक सवारियां पाये जाने पर चार बसों को चालान कर दिया. एसडीएम ने चेतावनी दी कि बस व अन्य सवारी वाहनों पर क्षमता से अधिक सवारी बैठाने पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि यात्रियों की जान की परवाह करना चाहिए. अधिक सवारी बैठाने पर कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम प्राइवेट ट्रॉमा सेंटर के सामने खड़ी सवारियों से भरी प्राइवेट बसों को जब थाना पुलिस संग चेक किया तो क्षमता से अधिक सवारियां मिलीं. उन्होंने बस में खुद चढ़कर सवारियां गिनना शुरू की. स्थिति देखकर दंग रह गईं क्योंकि बस में 44 सवारी की क्षमता थी और उसमें 100 से अधिक सवारियां भरी हुई थीं. उन्होंने बताया कि डग्गामारी की जाती है, आज जब चेक किया तो प्राइवेट बसों के अंदर क्षमता से अधिक सवारियां पाई गईं. कइ बसों के कागजात पूरे नहीं थे. इसके अलावा वाहनों की फिटनेस भी नहीं हुई थी.

उन्होंने बताया क्योंकि बसों में सवारियां भरीं थीं कोई गंभीर है तो किसी को जल्दी घर जाना है सबकी अपनी अपनी समस्या थी तो यह सब देखते हुए फिलहाल चेकिंग कर चार बसों के चालान किये गए. साथ ही कड़ी हिदायत भी दी गई. कमियां या शिकायत मिलने पर फिर अभियान चलाया जाएगा. हालांकि एसडीएम सदर बुशरा बानो के इस कार्य की लोग काफी सराहना करते रहे. कहना था अगर वाकई बसें ओवरलोड नहीं हों तो सड़क हादसे भी कम होंगे.