सिटी न्यूज़

Kangana Ranaut के इस सवाल पर Ranbir Kapoor ने क्या कहा, पढ़ें यहां

Kangana Ranaut के इस सवाल पर Ranbir Kapoor ने क्या कहा, पढ़ें यहां
UP City News | Sep 19, 2022 12:10 PM IST

मुंबई. बाॅलीवुड क्वीन कंगना रनौत के उस सवाल पर कि कितने ही व्यापार प्रकाशन और विश्लेषक ब्रह्मास्त्र को हिट कह रहे हैं. फिल्म के मुख्य अभिनेता रणबीर कपूर ने अपनी फिल्म का बचाव किया है. कंगना ने अपनी बात रखते हुए फिल्म के बड़े बजट का जिक्र किया था और कहा था कि फिल्म को हिट होने के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत है. हाल ही में एक साक्षात्कार में रणबीर ने कहा कि ब्रह्मास्त्र का अर्थशास्त्र बहुत अलग है और बजट के सभी आंकड़े गलत हैं.

बुधवार को कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर ब्रह्मास्त्र के संग्रह पर संदेह जताते हुए कई पोस्ट साझा किए थे. जिसमें कहा गया था कि 650 करोड़ के बजट वाली फिल्म को ₹ 246 करोड़ कमाने के बाद हिट नहीं कहा जा सकता है. अन्य स्रोतों ने ब्रह्मास्त्र के बजट को ₹410 करोड़ बताया है. फिल्म ने अब तक दुनिया भर में लगभग ₹350 करोड़ की कमाई की है और भारत में सिर्फ ₹200 करोड़ से कम की कमाई की है.

एक साक्षात्कार में रणबीर ने कहा कि इन दिनों हम बहुत कुछ पढ़ रहे हैं जहां लोग फिल्म के बजट पर चर्चा कर रहे हैं. लोग कह रहे हैं इतना है बजट और इतनी है रिकवरी लेकिन ब्रह्मास्त्र अद्वितीय है जहां बजट सिर्फ एक फिल्म के लिए नहीं बल्कि पूरी त्रयी के लिए है.

रिपोर्ट्स ने दावा किया था कि फिल्म के बजट का ₹100़ करोड़ वीएफएक्स में था. जबकि रणबीर ने आंकड़े पर चर्चा नहीं कीए उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पहले भाग के लिए पहले से किए गए बहुत सारे काम अगली कड़ी में उपयोग किए जाएंगे. जिससे उस खर्च को अन्य दो फिल्मों में फैला दिया जाएगा. इसलिए हमने फिल्म के लिए जो संपत्ति बनाई है. जैसे आग वीएफएक्स या अन्य महाशक्तियों के लिए प्रभाव. उनका उपयोग तीन फिल्मों में किया जाएगा तो ऐसा नहीं है कि चारों ओर तैर रहे आंकड़ेए चाहे सौ रुपये हों या दो सौ रुपये सही हैं.

यह सब गलत है. इस फिल्म का अर्थशास्त्र हमारी इंडस्ट्री में बनी दूसरी फिल्मों के अर्थशास्त्र जैसा नहीं है. अब हम आसानी से भाग 2 और भाग 3 में जा सकते हैं. भाग 1 के साथ अयान को सीखना था कि इस तरह की फिल्म कैसे बनाई जाती है. ब्रह्मास्त्र में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और नागार्जुन द्वारा विस्तारित कैमियो के साथ आलिया भट्ट और मौनी रॉय भी हैं. यह फिल्म पहले ही अपने नौवें दिन तक साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है और अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है.

Nagarjuna ने कहा-ब्रह्मास्त्र में अपने रोल को लेकर संतुष्ठ हूं, ये वजह बताई