सिटी न्यूज़

राजा महारावल रतन सिंह के बाद अब शाहिद कपूर नज़र आएंगे छत्रपति शिवाजी के किरदार में

राजा महारावल रतन सिंह के बाद अब शाहिद कपूर नज़र आएंगे छत्रपति शिवाजी के किरदार में
UP City News | Feb 27, 2021 11:59 PM IST

मुंबई. कबीर सिंह’ Kabir Singh जैसी सुपरहिट फिल्म कर चुके शाहिद अब अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जर्सी’ Jersey की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं. शाहिद फिल्म ‘जर्सी’ में दर्शकों को एक अलग अवतार में दिखेंगे. ये फिल्म इस साल दीपावली पर रिलीज होने वाली है. इस बीच खबर आ रही है कि शाहिद तीन साल बाद फिर बड़े पर्दे पर बायोपिक फिल्म में नजर आ सकते हैं. वो भी किसी राजा महाराजा की बायोपिक नहीं, बल्कि खबर है कि वे मराठी आन बान शान के प्रतीक वीर छत्रपति शिवाजी महाराज का रोल अदा करने जा रहें हैं.

हालांकि शाहिद कपूर के लिए किसी ऐतिहासिक फिल्म में काम करने का यह पहला मौका नहीं है. आपको बता दें इससे पहले वे संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ में राजा महारावल रतन सिंह का रोल निभा चुके हैं. इस फिल्म में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया और शाहिद ने बड़े पर्दे पर महाराजा की भूमिका को जीवंत कर बखूभी निभाया भी.

खबरों की माने तो शाहिद कपूर की बायोपिक को लेकर साउथ के फिल्म प्रोडक्शन कंपनी लायका प्रोडक्शन के साथ बात चल रही है. बड़े प्रोजेक्ट की इस फिल्म के निर्माता भी ‘कबीर सिंह’ फिल्म के निर्माता अश्विन वर्दे ही थे. फिल्म कबीर सिंह की सफलता से उत्साहित होकर अश्विन एक बार फिर शाहिद के साथ काम करना चाहते हैं. अब देखन यह है कि इस बार शहीद कपूर किस प्रकार से बड़े परदे पर धमाल मचाना हुए नज़र आएंगे.

आपको बता दें कि मराठा सम्राट छत्रपति  शिवाजी महाराज पर कई फिल्ममेकर बायोपिक बनाने की योजना बना रहे हैं. छत्रपति शिवाजी मराठी राष्ट्रीय आन के प्रतीक हैं, ऐसे में उनकी भूमिका के साथ न्याय करने वाला एक्टर दमदार ही होना चाहिए. शिवाजी महाराज की ऐतिहासिक छवि के लिए अश्विन वर्दे को शाहिद कपूर सही लग रहे हैं. खबर है कि इस भूमिका के लिए शाहिद को आइडिया पसंद आया है और उन्होंने हामी भी भर दी है.