सिटी न्यूज़

आमिर खान और विश्वनाथन आनंद होंगे आमने-सामने, खेलेंगे चेकमेट कोविड मुकाबला

आमिर खान और विश्वनाथन आनंद होंगे आमने-सामने, खेलेंगे चेकमेट कोविड मुकाबला
UP City News | Jun 11, 2021 09:08 AM IST

मुंबई. बॉलीवुड स्टार आमिर खान शतरंज के खेल में पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद से भिड़ेंगे, जो हाल ही में घोषित Chess.com नामक खेल को समर्पित एक ऑनलाइन ट्विटर हैंडल है. यह शेयर करते हुए लिखा कि आमिर खान खेल के बहुत बड़े फैन हैं, Chess.com - India ने ट्वीट किया, 'जिस पल का सभी को इंतजार था.' "जिस पल का आप सभी को बेसब्री से इंतजार है! शतरंज के उत्साही सुपरस्टार आमिर खान पूर्व विश्व चैंपियन विशी आनंद के खिलाफ एक प्रदर्शनी मैच खेलेंगे! कृपया इस आयोजन को सफल बनाने के लिए उदारता पूर्वक दान करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें.

एक ट्विटर यूजर ने कमेंट बॉक्स में दोनों मशहूर हस्तियों की तस्वीरें भी साझा कीं, जो यह दर्शाता है कि दोनों शतरंज के खेल में पहले कैसे मिले थे और लड़ाई लड़ी थी. फैन ने लिखा कि मैच 'महाकाव्य' होगा! कई अन्य उसेर्स ने कमेंट में काफी एक्साइटमेन्ट व्यक्त कीं. दूसरे यूजर ने लिखा, "वाह, यह बहुत बड़ा है!" जबकि एक अन्य ने लिखा, "यह बहुत अच्छा है, उन्हें देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता."

इस मैच को 'चेकमेट कोविड' कहा जाता है और इसका आयोजन शतरंज समुदाय के सदस्यों के लिए धन जुटाने में मदद करने के लिए किया जा रहा है जो कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं. आमिर खान और विश्वनाथन आनंद का यह मैच 13 जून को आयोजित किया जाएगा और आप सब यह मैच Chess.com - India के ऑफिसियल यूट्यूब  पेज पर लाइव देख सकते है. आमिर के आलावा भारतीय शतरंज के ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद के खिलाफ खेल खेलने वाली कई हस्तियां भी शामिल होगी.

इस बीच, आमिर खान के काम की बात करे तो आमिर खान लाल सिंह चड्ढा की रिलीज़ का इंतजार कर रहे हैं. यह फिल्म टॉम हैंक्स के पुरस्कार विजेता फॉरेस्ट गंप का हिंदी रूपांतरण है. इसमें करीना कपूर खान और मोना सिंह भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.