सिटी न्यूज़

"यूपी में का बा'' से चर्चा में आईं नेहा सिंह राठौर बंधी विवाह के बंधन में

"यूपी में का बा'' से चर्चा में आईं नेहा सिंह राठौर बंधी विवाह के बंधन में
UP City News | Jun 23, 2022 05:38 PM IST

लखनऊ: "यूपी में का बा'' से चर्चा में आईं नेहा सिंह राठौर ने यूपी की राजधानी लखनऊ में बुधवार को शादी कर ली है. उन्होंने अंबेडकरनगर के हिमांशु सिंह से शादी रचाई है. नेहा और हिमांशु दोनों पुराने दोस्त हैं. शादी में सिर्फ़ परिवार और खास लोगों को ही बुलाया गया था. शादी लखनऊ में बेहद सादगी के साथ हुई.

नेहा सिंह राठौर की शादी महरुआ थाना इलाके के हीड़ी पकड़िया निवासी सूर्यकांत सिंह के पुत्र हिमांशु सिंह से 21 जून को लखनऊ के नीलांश थीम पार्क में हुई है. नेहा और हिमांशु दोनों पुराने दोस्त हैं. नेहा की सगाई पिछले साल हो गयीं थी और जून 2021 में शादी होने वाली थी लेकिन कोरोना से संक्रमित होने के कारण उनकी होने वाली सास उषा सिंह का निधन हो गया था. जिसके बाद उनकी शादी कुछ समय के लिए टाल दी गई थी.

मूल रूप से बिहार की निवासी हैं नेहा

अपने गानों से धूम मचाने वाली नेहा सिंह राठौर मूलतः बिहार के कैमूर जिले के रामगढ़ की रहने वाली है. उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन उत्तर प्रदेश के कानपुर विश्वविद्यायल से की है. नेहा ने 2018 से भोजपुरी गाने की शुरुआत की. वो अपने गीत खुद लिखती हैं और गाती हैं. वह समाजिक मुद्दों को व्यंगात्मक और आलोचनात्मक तरीके से अपने गाने के जरिये उठाती है और लोगों से खूब वाहवाही भी बटोरी है.

कौन है हिमांशु सिंह जिनसे हुई है नेहा की शादी?

हिमांशु सिंह अम्बेडकर नगर के महरुआ थाना इलाके के हीड़ी पकड़िया के निवासी है. हिमांशु ने हाईस्कूल तक की पढ़ाई अकबरपुर से की, जिसके बाद वो प्रयागराज चले गए. वहां से ग्रेजुएशन करने के बाद वो सिविल सर्विस की तैयारी करने दिल्ली चले गये. 2018 से वह दिल्ली में एक कोचिंग से जुड़े हैं और फिलहाल लेखन का कार्य करते हैं.

बेहद सादगी से हुई शादी

नेहा और हिमांशु की शादी लखनऊ में बेहद सादगी के साथ हुई. नेहा ने अपनी शादी में हरे रंग की सिल्क साड़ी पहनी थी. शादी में ज्यादा भीड़ भाड़ भी नहीं थी. सिर्फ़ परिवार के करीबी और खास लोग आमंत्रित थे.

बिहार चुनाव के समय चर्चा में आयी थी नेहा

नेहा सिंह राठौर उस समय चर्चा में आई जब बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान उनका गाना "बिहार में का बा" रिलीज हुआ था. इस गाने ने पूरे बिहार चुनाव में धमाल मचा दिया था. लोगों ने इसे खूब सुना और पसंद किया. वही जब यूपी का विधानसभा चुनाव आया तो नेहा सिंह राठौर ने एक बार फिर '"यू पी में का बा" गाने को गा कर धमाल मचा दिया था. लोग इस गाने को खूब सुन रहे रहे थे और शेयर भी कर रहे थे. अपने इस गीत की वजह से नेहा को कुछ लोगों की आलोचना का शिकार भी होना पड़ा था.

फ़िलहाल नेहा विवाह के बंधन मे बंध गई हैं और जीवन के नए पड़ाव को लेकर उत्साहित हैं.