सिटी न्यूज़

यूपी के इस शहर में विदेश से लौटे 35 लोग आखिर कहां चले गए, स्वास्थ्य विभाग ट्रेस करने में जुटा

यूपी के इस शहर में विदेश से लौटे 35 लोग आखिर कहां चले गए, स्वास्थ्य विभाग ट्रेस करने में जुटा
UP City News | Dec 03, 2021 11:48 AM IST

बुलंदशहर. यूपी के बुलंदशहर (Bulandshahr) में कोरोना (Corona) के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (omicron) को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से बुलंदशहर आये लोगों का कोरोना परीक्षण कराना शुरू कर दिया है. बाकायदा पृथक ओमिक्रोन वार्ड भी बनाया गया है. हालांकि बुलंदशहर में अभी तक ओमिक्रोन का कोई केस नही मिला है लेकिन चिंता का सबब विदेश से आए 35 लोग हैं जो अभी तक स्वास्थ्य विभाग की नजरों से ओझल हैं.

देश मे कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह से ख़त्म भी नही हुई कि कोरोना के नये वैरियंट की दुनिया के कई देशों में दस्तक के बाद भारत मे भी सरकार व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ में है. ओमिक्रोन की एंट्री न हो, इसके लिए अभी से पूरी तैयारियां व बचाव शुरू कर दिये गए है. कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रोन को लेकर बुलंदशहर में भी प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. बुलंदशहर के सीएमओ डॉ विनय कुमार सिंह ने बताया कि विदेश से आने वाले लोगों की सूची प्राप्त हुई है, सूची में शामिल लोगों का कोरोना परीक्षण कराया जाएगा.

नवंबर माह में विदेश से बुलंदशहर में 90 लोग आए, जिनमें से 55 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने ट्रेस कर लिया और सभी का कोरोना परीक्षण कराया, जिनमें से 37 विदेश से बुलंदशहर आये लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जबकि 18 लोगों की रिपोर्ट आनी शेष है. सीएमओ ने बताया कि विदेश से बुलंदशहर आने वाले सभी लोगों व उनके संपर्क में आए लोगों का कोरोना परीक्षण कराया जाएगा. बुलंदशहर के सीएमओ डॉ विनय कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है. आज से जनपद में कोरोना की टेस्टिंग खोल दी गई है. जनपद के तमाम महाविद्यालयों, आईटीआई कॉलेजो, इंजीनियरिंग कॉलेजों, ऐसे स्थान जहां पर लोगों की भीड़ हो, वहां पर टीमें भेजकर कोरोना टेस्टिंग शुरू करा दी गई है.

कोरोना का खतरा: बिना जांच के कोई यात्री नहीं आ पाएगा रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड और एयरपोर्ट से बाहर

3 दिन तक गैदरिंग स्थलों पर एकत्र लोगों का कोरना परीक्षण कराया जाएगा. उसके बाद आगामी 3 दिन जनपद के सभी हेल्थ वर्करों की कोरोना टेस्टिंग कराई जाएगी. सीएमओ स्वास्थ विभाग की नजरों से ओझल विदेश से लौटे 35 लोगों को लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए कि आखिर वो है कहां और उनकी टेस्टिंग क्यों नहीं हो पाई. बुलंदशहर के सीएमओ डॉ विनय कुमार सिंह ने जनपद वासियों से कोरोना गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन करने की अपील की है उन्होंने कहा कि कोरोना और उसके आ रहे नए-नए वैरीएंटओ से सतर्कता सावधानी ही बचाव का तरीका है उन्होंने लोगों से मास्क लगाने व 2 गज की दूरी रखने की अपील भी की.