सिटी न्यूज़

बुलंदशहर: खुर्जा और जेवर रोड पर 10 अवैध कॉलोनियों पर चला बीकेडीए का बुलडोजर

बुलंदशहर: खुर्जा और जेवर रोड पर 10 अवैध कॉलोनियों पर चला बीकेडीए का बुलडोजर
UP City News | May 13, 2022 09:08 PM IST

बुलंदशहर. खुर्जा में शुक्रवार को 45 बीघा जमीन पर 10 से अधिक कॉलोनियों के बने होने को लेकर बुलडोजर चलाया गया. वही बुलंदशहर में भी अब लगातार अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. खुर्जा बुलंदशहर विकास प्राधिकरण की नाक के नीचे से लगातार अवैध कालोनी का निर्माण किया गया था और कुछ का निर्माण कार्य किया जा रहा है. जिसे लेकर बीकेडीए का बुलडोजर चला चलाया गया. वही लगातार विकास प्राधिकरण को मिल रही शिकायत पर बुलंदशहर विकास प्राधिकरण अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला रहा है. बुलंदशहर के खुर्जा में शुक्रवार को 45 बीघा भूमि पर बनी लगभग 10 से अधिक कॉलोनियों को बुलडोजर चलाकर दोस्त कर दिया गया.

बताते चलें कि बुलंदशहर के खुर्जा क्षेत्र में NH-91 की दोनों साइड में प्राधिकरण की बुलडोजर ने अवैध निर्माण को ध्वस्त किया. जहां अवैध रूप से आवासीय कॉलोनियां बसाई गई जा रही थी. शिकायत के बाद बुलडोजर खुर्जा विकास प्राधिकरण में बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण गिराया. वहीं बुलंदशहर विकास प्राधिकरण के प्रभारी सचिव संतोष कुमार ने बताया कि हम लोग लगातार कार्यवाही कर रहे हैं. और वही अवैध रूप से बनेगी कॉलोनियों को गिराया जा रहा है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप 10 कॉलोनियों को ध्वस्त कर दिया गया है. जिसके अंतर्गत 45 बीए की आसपास की भूमि आ रही है. वही एक बड़ा सवाल यह भी उठता है कि अब यह अवैध निर्माण की जा रहे थे तो तब अधिकारी कहां थे. जिनके ऊपर इन अवैध निर्माण को रोके जाने की जिम्मेदारी थी. आखिर ऐसे अधिकारी कर्मचारियों पर सरकार कब और कैसे कार्रवाई करेगी. यह भी एक सोचने वाली बात है.

बता दें इससे पहले भी बुलंदशहर, खुर्जा और अलीगढ़ में लगातार अवैध कब्जा की गई जमीनों को मुक्त कराने के लिए बुलडोजर चलाया जा रहा है. जिससे अवैध कब्जा करने वाले लोगों की नींद उड़ी हुई है. योगी सरकार लगातार अवैध कब्जा की गई जमीनों को मुक्त कराने पर काम कर रही है. जिसे लेकर योगी सरकार की वाहवाही हो रही है.