सिटी न्यूज़

फेसबुक पर लिखा इलाका तुम्हारा धमाका हमारा, दिखाया था सिर्फ रौब और खानी पड़ गई जेल की हवा

फेसबुक पर लिखा इलाका तुम्हारा धमाका हमारा, दिखाया था सिर्फ रौब और खानी पड़ गई जेल की हवा
UP City News | Jul 23, 2021 01:10 AM IST

शाहजहांपुर. फेसबुक पर युवक ने लिखा इलाका तुम्हारा धमाका हमारा और तमंचे के साथ खुद की फोटो पोस्ट कर दी. कुछ ही देर पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. ट्वीटर पर शिकायत होने पर हरकत में आई पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली. गिरफ्तार के डर से तमंचे दूसरे शख्स को देने जा रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेज दिया है.

सोशल मीडिया पर लगातार युवक रौब दिखाने के लिये अवैध असलाह के साथ फोटो खिंचाकर पोस्ट कर रहे हैं. पुलिस कई ऐसे पोस्ट अपलोड करने वाले युवको को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. लेकिन फिर भी युवक ऐसी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. मदनापुर थाना क्षेत्र के पेहना गांव का रहने वाले रामतीर्थ ने पहले तमंचे के साथ फोटो खिंचाया. उसके बाद उसी फोटो को इलाका तुम्हारा धकामा हमारा लिखकर अपलोड कर दिया. अन्य फेसबुक यूजर को युवक की हरकत इलाके में रौक दिखाने जैसी लगी. एक यूजर ने युवक के फेसबुक की निकालकर ट्वीटर के माध्यम से पुलिस से शिकायत कर दी.

तीन दिन पहले अपलोड किये गये पोस्ट के बाद सोशल मीडिया सेल हरकत में आ गई. पुलिस ने तत्काल आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसकी तलाश शरू कर दी. गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी बृहस्पतिवार को अवैध तमंचा किसी अन्य युवक को देने के लिए जा रहा था. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को क्षेत्र के ही शिव मंदिर के पास गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से पुलिस ने अवैध तमंचा और कारतूस भी बरामद कर लिया. पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेज दिया है.