सिटी न्यूज़

तो क्या बरेली की बिथरी चैनपुर सीट पर भाजपा बदल सकती है प्रत्याशी, विरोध के बाद उठाया बड़ा कदम

तो क्या बरेली की बिथरी चैनपुर सीट पर भाजपा बदल सकती है प्रत्याशी, विरोध के बाद उठाया बड़ा कदम
UP City News | Jan 18, 2022 06:30 PM IST

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली (bareilly) भाजपा (BJP) ने 9 सीटों में सात पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. जिसमें से तीन सीटों को लेकर विरोध शुरू हो गया है लेकिन एक सीट बिथरी चैनपुर (bithri chainpur) ने बीजेपी की बेचैनी बढ़ा दी है. असल में इस सीट को लेकर सोशल मीडिया पर उतारे गए उम्मीदवार का विरोध शुरू हो गया है. जबकि विधायक राजेश मिश्रा पप्पू भरतौल के पक्ष में कैंपेन चल रहे हैं. विरोध की हवा दिल्ली हाईकमान तक भी पहुंची तो आलाकमान ने सांसद संतोष गंगवार को बीजेपी में उभरे असंतोष की मुकम्मल वजह जानने के लिए बुला लिया है. चर्चा इस बात की भी है कि जल्द पार्टी कोई बड़ा फैसला ले सकती है.

जानकारी में रहे कि भाजपा ने बरेली की नौ सीटों में से सात सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया है. बिथरी चैनपुर और कैंट की दो सीटों पर टिकटों में बदलाव किया है. वहीं नवाबगंज में भी स्वर्गीय विधायक केसर सिंह के बेटे की दावेदारी को नजर अंदाज करते हुए यहां से पार्टी ने डॉ. एमपी आर्य को उम्मीदवार बनाया है.टिकटों के बंटवारे को लेकर तीनों सीट पर विरोध हो रहा है लेकिन बिथरी चैनपुर सीट पर राजेश मिश्रा का टिकट काटने पर ज्यादा एतराज सामने आए हैं.

तौकीर रजा ने किया कांग्रेस का समर्थन, अखिलेश यादव को बताया गैर जिम्मेदार नेता

अब जब टिकट फाइनल हो गया है और फिर भी विरोध थम नहीं रहा है तो भाजपा ने इसको देखते हुए बड़ा कदम उठाया और सांसद संतोष गंगवार को दिल्ली तलब कर लिया गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद संतोष गंगवार को दिल्ली बुलाने पर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. माना जा रहा है कि हाईकमान उनसे जमीनी हकीकत के बारे में जाना है. सभी सीटों पर मतदाताओं और कार्यकर्ताओं के रुख की जानकारी ली गई है. भोजीपुरा और बहेड़ी सीट जहां टिकट घोषित नहीं किया गया है, उस पर भी सलाह-मशवरा किया गया है.