सिटी न्यूज़

मर्दाना ताकत के लिए पकड़ी मॉनिटर लिजार्ड बरेली में मिलीं, तोड़ दी रीढ़ की हड्डी, अब दिल्ली में इलाज होगा

मर्दाना ताकत के लिए पकड़ी मॉनिटर लिजार्ड बरेली में मिलीं, तोड़ दी रीढ़ की हड्डी, अब दिल्ली में इलाज होगा
UP City News | Nov 23, 2021 08:41 AM IST

बरेली. बरेली (Bareilly) के रामगंगा मेले में मर्दाना ताकत के लिए पकड़ी मॉनिटर लिजार्ड (गोह) को पैरालाइसिस हो गया है. उसकी रीढ़ की हड्‌डी टूटी हुई मिली है इस कारण मॉनिटर लिजार्ड चल फिर नहीं सकती है. अब मॉनिटर लिजार्ड का दिल्ली के वाइल्ड एनिमल हॉस्पिटल में इलाज कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें : पीलीभीत में महिला डिग्री कॉलेज का प्रोफेसर चला रहा था सेक्स रैकेट, छात्रा ने दर्ज कराया मुकदमा

जानकारी के अनुसार पीपुल्स फॉर एनिमल (पीएफए) संस्था के रुहेलखंड प्रभारी धीरज पाठक और विक्रम को सूचना मिली थी कि मॉनिटल लिजार्ड को रामगंगा मेले में लाया गया है. यह संस्था सांसद मेनका गांधी की है. इसी सूचना पर रविवार को वन विभाग और कैंट पुलिस ने रामगंगा मेला से मुरादाबाद कटघर के गोविंदपुरी निवासी चरण सिंह को पकड़ा था. उसके तंबू से 14 मॉनिटर लिजार्ड (गोह) जीवित बरामद हुए थे. वह गोह को गर्म पानी में उबालकर कर मर्दानी ताकत बढ़ाने का तेल बनाता था. सोमवार को आरोपी चरण सिंह को जेल भेज दिया गया. मॉनिटर लिजार्ड को इलाज के लिए आईवीआरआई ले जाया गया. जांच में सभी मॉनिटर लिजार्ड पैरालाइसिस है, सभी की रीढ़ की हड्डी भी टूटी हुई है. माना जा रहा है, आरोपी चरण सिंह ने सभी गोह को कोई दवाई देकर पैरालाइसिस किया. रेंजर वैभव चौधरी का कहना है, मॉनिटर लिजर्ड के लिए अब पीएफए के दिल्ली स्थित हॉस्पिटल में क्लास को भेजा जाएगा.

मर्दाना ताकत का तेल बनाता था आरोपी

आरोपी मॉनिटर लिजार्ड को गर्म पानी में उबालकर मर्दानी ताकत बढ़ाने का तेल बनाता था. पुलिस ने आरोपी चरण सिंह को पकड़कर जेल भेज दिया है. सभी मॉनिटर लिजार्ड की रीढ़ की हड्‌डी टूटी हुई मिली है. आरोपी ने कोई दवा देकर सभी मॉनिटर लिजार्ड को पैरालाइसिस किया है.