सिटी न्यूज़

बरेली की अदालत परिसर में तेज आवाज के साथ फटा शराब से भरा कनस्तर, मची अफरातफरी

बरेली की अदालत परिसर में तेज आवाज के साथ फटा शराब से भरा कनस्तर, मची अफरातफरी
UP City News | Jan 15, 2022 08:19 AM IST

बरेली. उत्तर प्रदेश में बरेली के न्यायालय परिसर में उस समय हड़कंप मच गया जब शराब से भरा कनस्तर फट गया. कनस्तर फटने की आवाज लोगों को ऐसे लगी जैसे कोई बम फट गया हो. रिमांड देने के लिए रिमांड आए मुल्जिमों में दहशत फैल गई. हालांकि गनीमत रही कि मकर संक्राति के कारण अवकाश का दिन था. इससे कोई नुकसान नहीं हुआ.

शुक्रवार को मकर संक्राति का अवकाश था. मगर, मुल्जिमों को रिमांड देने के लिए रिमांड मजिस्ट्रेट मौजूद थे. एक के बाद एक मुल्जिमों को मजिस्ट्रेट के सामने रिमांड के लिए लाया जा रहा था. इसी दौरान शराब का कनस्तर फट गया. इससे लोगों में भगदड़ मच गई. लोगों ने समझा कि कोई बम फट गया हो. न्यायालय में तैनात पुलिस फोर्स ने मोर्चा संभाल लिया. गेटों को सुरक्षाकर्मियों ने बंद कर दिया. कोने—कोने की तलाशी ली गई. हालांकि थोड़ी देर बाद पता चला कि वो बम नहीं बल्कि पेशी के दौरान बरामद किए गए शराब का कनस्तर फट गया. इसके बाद राहत की सांस ली.
कहां से आई शराब
कुछ मुल्जिम अवैध शराब बनाने के आरोपी थे. इनसे बरामद सामग्री भी कोर्ट में पेश करने के लिए लाई जा रही थी. परिसर में पहुंचते ही शराब का कनस्तर तेज धमाके के साथ फट गया. बताया जा रहा है शराब के कनस्तर में एक-डेढ लीटर ही शराब थी, लेकिन शराब में यूरिया मिली होने के कारण उसमें गैस बन गई और कनस्तर फट गया. शराब जमीन पर फैल गई. पुलिस ने पूरे मामले से पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया. हालांकि थोड़ी देर के लिए कोर्ट परिसर में हड़कंप तो मच ही गया था.