सिटी न्यूज़

शाहजहांपुर में लोग चढ़े पानी की टंकी पर, वोटर लिस्ट से नाम काटे जाने पर नाराज

शाहजहांपुर में लोग चढ़े पानी की टंकी पर, वोटर लिस्ट से नाम काटे जाने पर नाराज
UP City News | Nov 24, 2022 06:53 AM IST

शाहजहांपुर. शाहजहांपुर(Shahjahanpur) में मतदाता सूची(voter's list) फाइनल होने के बाद कई के नाम कट गए. लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो वे विरोध पर उतर आए. बीएलओ(BLO) पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लोग पानी की टंकी पर चढ़ गए और हंगामा करने लगे. लोगों ने बीएलओ पर नाम काटने का आरोप लगाया है. करीब दो घंटे बाद एसडीएम ने मौके पर जाकर हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया. एसडीएम के आश्वासन पर लोग टंकी से नीचे उतरे.

नगर पंचायत चुनाव करीब हैं. ऐसे में वोटर लिस्ट में नाम बढ़ाने और काटने का काम चल रहा है. ऐसे में निगोही कस्बे के सैंकड़ों लोग ऐसे हैं कि, जिनके वोटर लिस्ट से नाम काट दिए गए हैं. इससे गुस्साए दर्जनों लोग पानी की ऊंची टंकी पर चढ़ गए. उनका कहना है कि, बताया जाए कि, नाम क्यों काटे गए. क्या यहां के लोग भारत के रहने वाले नहीं हैं. क्यों वोट डालने से वंचित किया जा रहा है.

ग्रामीणों का आरोप है कि हम लोगों के नाम कटवाने से जिनको फायदा होने वाला है. उनके ऊपर कार्रवाई होना चाहिए. कैसे सेंकड़ों लोगों के लिस्ट से नाम गायब कर दिए गए. दो घंटे से उनकी पीड़ा सुनने कोई भी अधिकारी नही आया. जब तक डीएम मौके पर समस्या का हल नही करा देते तब तक ऐसे ही पानी की टंकी पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

कुछ ऐसे लोग भी हैं जो, नगर पंचायत का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे. वो दूसरों के वोट बनवाने की जिम्मेदारी उठा रहे थे. लेकिन जब लिस्ट देखी तो उनके ही नाम लिस्ट से गायब थे. करीब दो घंटे से ग्रामीण पानी की टंकी पर चढ़कर हंगामा कर रहे हैं. लेकिन, पुलिस प्रशासन के किसी भी अधिकारी ने मौके पर जाने की जहमत नहीं उठाई.