सिटी न्यूज़

बरेली में सपा के पूर्व विधायक ने पीएम—सीएम की फोटो पर पोती कालिख, मुकदमा

बरेली में सपा के पूर्व विधायक ने पीएम—सीएम की फोटो पर पोती कालिख, मुकदमा
UP City News | Jan 15, 2022 08:50 AM IST

बरेली. विधानसभा चुनाव से पूर्व बहेड़ी में प्रचार के लिए लगाए गए होर्डिंग पर सपा के पूर्व विधायक ने प्रधान व अपने अन्य साथियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो पर कालिख पोत दी गई. मामले में भाजपा नेता ने सपा नेता, प्रधान समेत आठ—दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. भाजपा नेता ने घटना के संबंध में वीडियो भी पुलिस के समक्ष पेश किया है. हालांकि सपा के पूर्व विधायक ने घटना से इनकार करते हुए पूर्व भाजपा विधायक के इशारे पर मुकदमा दर्ज कराए जाने की बात कही है. बहरहाल, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ग्राम जाम सावंत निवासी सतीश राठौर पुत्र नेमचंद ने थाने में की शिकायत में बताया कि नरायन नगला चौराहे शीशगढ़ मार्ग पर सरकार ने योजनाओं से संबंधी बोर्ड लगवयाा था. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो लगे थे. इस बोर्ड पर सांसद और विधायक के नाम भी लिखे थे. आरोप है कि सपा नेता अताउर्रहमान के उकसाने पर प्रधान नबी अहमद, उसके पुत्र नफीस ने अपने 8-10 साथियों के साथ जेसीबी लगाकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के फोटो पर कालिख पोत दी.

ये भी पढ़ें: बरेली की अदालत परिसर में तेज आवाज के साथ फटा शराब से भरा कनस्तर, मची अफरातफरी

उन्होंने कटर की सहायता से बोर्ड की टीन भी काट डाली. इससे राष्ट्रीय संपत्ति का नुकसान हुआ. सतीश का कहना है कि उसने घटना का विरोध किया लेकिन वे लोग नहीं माने. इस पर उसने घटना का वीडियो भी बलना लिया. लोगों के विरोध करने पर आरोपियों ने उन्हें अवैध असलाहा से डराया व धमकाया. मामले में पुलिस ने सतीश राठौर की तरफ से सपा के अताउर्रहमान, नारायन नगला के प्रधान नबी अहमद, उसके पुत्र नफीस व 8- 10 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. हालांकि अताउर्रहमान ने पूर्व मंत्री छत्रपाल सिंह के इशारे में मुकदमा दर्ज होने का आरोप लगाया है.

इस संबंध में सपा के पूर्व विधायक अताउर्रहमान ने कहा कि मैं तो कई दिन से लखनऊ में हूं. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा विधायक छत्रपाल सिंह के इशारे पर हरकत कराई जा रहीं हैं. सपा के लोग मुकदमों से नही घबराते हैं. वहीं सीओ बहेड़ी अजय कुमार गौतम ने कहा कि अताउर्रहमान और कई दूसरों के खिलाफ तहरीर दी गई है. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.