सिटी न्यूज़

हरदोई: दुष्कर्म के आरोपी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में बताया कारण

हरदोई: दुष्कर्म के आरोपी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में बताया कारण
UP City News | Oct 13, 2021 10:21 PM IST

हरदोई. दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज होने से आहत युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. खेत में बने ट्यूबवेल की कोठरी में उसका शव फंदे पर लटका मिला. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो उसकी जेब में मिले सुसाइड नोट में फर्जी एफआईआर से आहत होकर जान देने की बात कही गई थी. युवक के परिजनों ने एफआईआर दर्ज कराने वाली महिला और उसके परिजनों को घटना के लिए जिम्मेदार बताया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है.

बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के हूंसेपुर निवासी आशुतोष अवस्थी खेतीबाड़ी करता था. कुछ दिन पूर्व गांव की ही एक महिला ने उस पर आरोप लगाए थे. हालांकि बाद में दोनों पक्षों में सुलह हो गई. कुछ दिन पूर्व दोबारा विवाद होने पर महिला ने 156 (3) के तहत अदालत में प्रार्थनापत्र दिया. उसी आदेश पर पुलिस ने शनिवार को आशुतोष के खिलाफ दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज कर ली थी. एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिसकर्मी गांव आए और रविवार को आशुतोष को पूछताछ के लिए कोतवाली बुलाया था.

आशुतोष के भतीजे शुभम ने बताया कि चाचा खेत पर मक्का देखने की बात कहकर निकले और काफी देर तक नहीं लौटे. इस पर उनकी तलाश की गइ तो उनका शव खेत में बने निजी ट्यूबवेल में रस्सी के बने फंदे पर लटका मिला. सूचना पर पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने शव उतारकर जांच की तो उसकी जेब से सुसाइड नोट मिला. पुलिस के अनुसार, सुसाइड नोट में मम्मी, पापा, भाई, बहन से माफी मांगते हुए जान देने की बात लिखी है. शुभम और उसके स्वजन ने आरोप लगाने वाली महिला और उसके पति को ही आशुतोष की मौत का जिम्मेदार बताया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.