सिटी न्यूज़

महाराष्ट्र में करोड़ों की ठगी करने वाले बंटी व बबली बरेली से गिरफ्तार

महाराष्ट्र में करोड़ों की ठगी करने वाले बंटी व बबली बरेली से गिरफ्तार
UP City News | Jul 22, 2021 08:35 PM IST

बरेली. महाराष्ट्र पुलिस ने एक शातिर भाई-बहन को उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से गिरफ्तार किया है. इन दोनों भाई-बहन पर फर्जी कंपनी बनाकर करोड़ों रुपये की ठगी करने का आरोप है. महाराष्ट्र पुलिस इन दोनों की तलाश में काफी दिनों से लगी हुई थी. लोकेशन मिलने के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने बरेली पुलिस के साथ मिलकर आज इन्हें अलग-अलग थानाक्षेत्र से गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है. इन दोनों पर एक करोड़ 27 लाख 52 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है.

जानकारी के अनुसार बरेली के भोजीपुरा के गांव पड़री खालसा निवासी अनिल गंगवार व उसकी बहन प्रीति गंगवार पत्नी जितेंद्र कुमार निवासी बसंत बिहार थाना इज्जतनगर बरेली महाराष्ट्र के जनपद बुलडाणा के थानाक्षेत्र में रहकर एक फर्जी कंपनी चलाकर डाटा एंट्री के बहाने कंपनियों से करोड़ों रुपये की हेराफेरी करते थे. इन्होंने महाराष्ट्र की एक कंपनी से एक करोड़ सत्ताईस लाख बावन हजार की धोखाधड़ी की थी. इस मामले में कंपनी ने जनपद बुलडाणा के थाना मेहकर में धोखाधड़ी की रिपोर्ट अनिल गंगवार व उसकी बहन प्रीति गंगवार के विरुद्ध दर्ज कराई थी.

भोजीपुरा पुलिस अफसरों के निर्देश पर महाराष्ट्र पुलिस के साथ अनिल गंगवार को पड़री खालसा स्थित उसके घर से व अनिल की बहन प्रीति को इज्जतनगर के बसंत बिहार स्थित उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया. भोजीपुरा प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि इनके कब्जे से छह डेबिड कार्ड, चार पैन कार्ड, एक क्रेडिट कार्ड, एक आधार कार्ड, पच्चीस सौ रुपये बरामद हुए हैं. वहीं प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इनके खिलाफ तेलंगाना के थाना व जिला पेड़ापल्ली मे अपराध संख्या 236/19 धारा 420,406,34 के तहत मामले दर्ज हैं.