सिटी न्यूज़

बरेली: मेडिकल कॉलेज में छात्रो ने अवैध वसूली के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन, समाधान न मिलने तक जारी रहेगा प्रदर्शन

बरेली: मेडिकल कॉलेज में छात्रो ने अवैध वसूली के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन, समाधान न मिलने तक जारी रहेगा प्रदर्शन
UP City News | Jun 23, 2022 05:16 PM IST

बरेली. यूपी के बरेली में छात्रों द्वारा धरना प्रदर्शन करने का मामला सामने आया है. जिसमें मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने अवैध वसूली के खिलाफ और इंटरशिप को लेकर कॉलेज में धरना प्रदर्शन किया है. उनका कहना है कि जब तक समस्याओं को समाधान ना होगा तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. कॉलेज के छात्र अपने प्रदर्शन पर अड़े हुए हैं समझाने पर वह नहीं हट रहे हैं.

फतेगंज पश्चिमी थाने के राजश्री मेडिकल कॉलेज में छात्रों का अवैध वसूली को लेकर धरना प्रदर्शन जारी है. वह अवैध वसूली और इंटर्नशिप को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि जब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा तब तक हमारी बात मानी नहीं जाएगी. राजश्री मेडिकल कॉलेज में फीस के नाम पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाते हुए 2017 के बैच के एमबीबीएस के छात्रों ने धरना प्रदर्शन शुरू किया है. इससे पहले मंगलवार को छात्रों ने जिलाधिकारी से लिखित शिकायत करके फीस के नाम पर अवैध वसूली को रोकने की मांग की थी. समाधान नहीं होने पर सभी छात्र कालेज परिसर में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए. कॉलेज स्टूडेंट हाथों में स्लोगन लेकर शांति पूर्वक परिसर में धरना दे रहे हैं.

धरना पर बैठे राजश्री मेडिकल कॉलेज की 2017 एमबीबीएस बैच के छात्रों ने बताया कि इंटर्नशिप 20 जून से शुरू होने वाला था. इससे पहले ही कॉलेज प्रशासन द्वारा अवैध तरीके से हॉस्टल फीस के नाम पर 3.5 लाख रुपए की मांग की गई. फीस नहीं देने पर इनकी इंटर्नशिप शुरू नहीं करवाई गई. इससे पहले भी कॉलेज वालों ने 6,57000 फीस वृद्धि के नाम पर मांगे थे. 19 मई 2022 को नेशनल मेडिकल कमीशन द्वारा पत्र जारी किया गया जा चुका है कि मेडिकल कॉलेज वाले किसी भी तरह की अवैध वसूली नहीं कर सकते. इसके बाद भी कॉलेज प्रशासन अपनी मनमानी पड़ा हुआ है. इसी को लेकर छात्र धरने पर बैठे हैं. छात्रों ने डीएम से शिकायत कर फीस के नाम पर अवैध वसूली रोके जाने की मांग की है.