सिटी न्यूज़

बरेली: पुलिस के साथ मिलकर चचेरी बहन को उठाया, मांग रही थी फिरौती

बरेली: पुलिस के साथ मिलकर चचेरी बहन को उठाया, मांग रही थी फिरौती
UP City News | Jun 11, 2021 10:07 AM IST

बरेली. शाहमतगंज से दिनदहाड़े महिला तस्कर सीमा का उठाने और वसूली की साजिश उसके ही धंधे से जुड़ी उसकी चचेरी बहन मुन्नी ने रची थी. नकदी नहीं मिलने पर महिला तस्कर के दामाद सूरज से चार लाख रुपये के चेक ले लिए थे. भाजपा विधायक की शिकायत पर आईजी रेंज के आदेश पर जांच में मामले का खुलासा हो गया. पुलिस ने तीन सिपाही, महिला तस्कर सीमा, मुन्नी, सीमा के बेटे पुरुषोत्तम, दामादा सूरज के बयान दर्ज किए हैं. इसके साथ ही मुन्नी से चार लाख रुपये के चेक भी ले लिए हैं.

स्थानीय अखबारों में प्रकाशित खबर के अनुसार, बिसारतगंज में निगाई के गांव राघौपुर निवासी सीमा मादक पदार्थों की तस्कर है. विगत शनिवार को वह अपने भाई के साले के साथ डेढ़ किलो स्मैक लेकर बाइक पर सवार होकर बरेली आ रही थी. इसकी जानकारी उसके धंधे से ही जुड़ी किला के छावनी की रहने वाली उसकी चचेरी बहन मुन्नी को हो गई. उसके सीमा के पीछे एक कार में कुछ आदमी लगा दिए. यह गाड़ी बीसलपुर के वार्ड नंबर 11 में रहने वाले रिटायर्ड पुलिसकर्मी की थी.सीमा कैंट तक पहुंच गई थी.

तभी मुन्नी ने ट्रैफिक हेड कांस्टेबल को फोन कर जानकारी दी कि बाइक पर सवार एक महिला स्मैक लेकर कैंट से शाहमतगंज पहुंचने वाली है. इसके बाद ट्रैफिक हेड कांस्टेबल ने बारादरी थाने से अपने दो साथी​ सिपाहियों को बुला लिया. दोनों सिपाहियों ने सीमा का पीछा किया और शाहमतगंज स्थित पेट्रोल पंप पर महिला की बाइक में टक्कर मार दी. गिरने के कारण सीमा को चोट आई. हालांकि जांच में बैग खाली मिला. पुलिस की मानें तो महिला ने स्मैक कहीं फेंक दी तो सीमा का कहना है कि स्मैक पुलिसकर्मियों ने ले ली.

कुछ देर बाद अपने साथियों के साथ मुन्नी मौके पर पहुंच गई और उसने सीमा के मरहमपट्टी कराई. इसके बाद मुन्नी ने सीमा के दामाद सूरज को फोन किया और पुलिस द्वारा सीमा को पकड़े जाने की बात कही. उसने सूरज से कहा कि सीमा को छोड़ने के एवज में पुलिस पांच लाख रुपये की मांग कर रहे हैं. इस पर सूरज ने इतने पैसे नहीं होने की बात कही तो मुन्नी ने चेक देने को कहा. इसके बाद सूरज सीमा के पुत्र पुरुषोत्तम से चार हजार रुपये और चेक बुक लेकर बरेली पहुंचा.

यहां मुन्नी ने 15 हजार रुपये नकद और चार लाख रुपये का चेक ले लिया. इसके बाद सूरज सीमा को लेकर चला गया. सूरज ने बताया कि इस दौरान मुन्नी ने किसी भी पुलिसकर्मी से उसकी बात नहीं कराई. बाद में पुलिसकर्मियों के नाम पर मुन्नी ने सीमा से एक लाख रुपये की और मांग की. इस पर सीमा ने भाजपा विधायक राजेश शर्मा पप्पू को मामले की जानकारी दी. विधायक ने आईजी रेंज रमित शर्मा से शिकायत की. आईजी ने मामले में जांच के आदेश दिए. इसके बाद मामले का खुलासा हो सका.