सिटी न्यूज़

बदायूं: आग से 15 झोपड़ियां जलकर खाक हुई, लाखों का नुकसान, घर से बेघर हुए गरीब ग्रामीण

बदायूं: आग से 15 झोपड़ियां जलकर खाक हुई, लाखों का नुकसान, घर से बेघर हुए गरीब ग्रामीण
UP City News | Feb 18, 2021 07:32 AM IST

बदायूं. यूपी के बदायूं के उसहैत थाना क्षेत्र के गंगा नदी से कटकर तबाह होकर तिलोकपुर के पास बसे गांव रैपुरा ग्रामवासियों की 15 झोपड़ियां में आग लग गई. आग से करीब लाखों रूपये का सामान, अनाज, कपड़ें सब कुछ जलकर खाक हो गया. वहीं बमुश्किल अग्निशमन विभाग की गाड़ी ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. झोपड़ी में आग लगने के बाद ग्रामीण खुले आसमान के नीचे आ गए हैं.

बदायूं के पिछले कई वर्षों से पूर्व गंगा नदी से तबाह हुए रैपुरा गांव के बाढ़ पीड़ितों को तिलोकपुर गांव के पास बसा दिया गया था. जहां गांव के लोग झोपड़ी बनाकर रह रहे थे. जहां अचानक झोपड़ी में आग लग गई. देखते ही देखते आग अन्य झोपड़ियों में फैल गई. चीख-पुकार पर एकत्रित लोगों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना पर अग्निशमन विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंच गए इस बीच ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास करते रहे. अग्निशमन के कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

तब तक प्रांशु, देवेंद्र, अनार सिंह, बबलू, उमेश, प्रमोद, सुदामा देवी, सुरेश, राकेश, सतबीर, लालाराम, कमलेश, उपदेश, सचिन एवं धर्मवीर की झोपड़ी में रखा कपड़ा, अनाज, रजाई-गद्दा, कमल समेत लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. ग्रमीणों ने प्रशासन से अग्नि पीड़ितों की आर्थिक मदद की गुहार लगाई है. वहीं प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर नुकसान आंकलन किया है. साथ ही आश्‍वासन द‍िया है क‍ि ग्रामीणों केे नुकसान की भरपाई की जाएगी.