सिटी न्यूज़

महाशिवरात्रि के पर्व को लेकर लोधेश्वर महादेवा में तैयारियां शुरू

महाशिवरात्रि के पर्व को लेकर लोधेश्वर महादेवा में तैयारियां शुरू
UP City News | Mar 04, 2021 11:30 AM IST

बाराबंकी. जिले में स्थित प्रसिद्ध लोधेश्वर महादेवा रामनगर में महाशिवरात्रि के पर्व को लेकर जिला प्रशासन एवं पुलिस की तैयारियां शुरू हुई. क्योंकि इस दिन पूरे देश से भोले के भक्त कांवड लेकर अपने आराध्य के दर्शन करने आते हैं और भोले बाबा भी उनकी मनोकामना पूरी करते हैं.

प्रसिद्ध लोधेश्वर महादेवा में हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का आना महाशिवरात्रि से पहले से ही शुरू हो जाता हैं. सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए ड्रोन कैमरे से निगरानी होगी. श्रद्धालुओं व कांवड़ियों को किसी प्रकार की समस्या ना हो इसके लिए जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह एवं पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने शिव मंदिर का निरीक्षण किया. वहीं पुलिस बल की तैनाती को लेकर ब्रीफिंग कर पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

लोधेश्वर महादेवा में कांवरियों का आना शुरू हो गया है. इसी के साथ श्रद्धालुगण कानपुर, उन्नाव, आगरा, सीतापुर हरदोई, बहराइच, गोंडा, अमेठी, रायबरेली सहित देश-विदेश से भी श्रद्धालुओं का यहां आना होता है. इसी के साथ यहां पर कांवड़ियों का हुजूम तो देखते ही रौनक बनती है. महादेवा मेले का भी भव्य तरीके से आयोजन होता है.