सिटी न्यूज़

बाराबांकी में बिना लाइसेंस रिन्यूअल के चल रहे 15 अस्पतालों को नोटिस

बाराबांकी में बिना लाइसेंस रिन्यूअल के चल रहे 15 अस्पतालों को नोटिस
UP City News | Jun 12, 2021 11:55 AM IST

बाराबंकी. कोरोना काल में प्रशासन की नजरों से बच रहे प्राइवेट अस्पतालों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में लाइसेंस का नवीनीकरण कराए बिना अस्पतालों का संचालन करने वाले ऐसे 15 संचालकों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है। एक सप्ताह में नवीनीकरण की प्रक्रिया नहीं पूरी करने पर खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जिले में पंजीकृत अस्पतालों की संख्या करीब 110 है लेकिन इनमें से कई अस्पतालों ने अभी तक अपने लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं कराया हैं। इनमें जमुरिया नाले के निकट स्थित बाराबंकी नर्सिंगहोम, सतरिख नाके पर स्थित जैन नर्सिंगहोम, बड़ेल चौराहे के निकट संचालित सुमन हॉस्पिटल समेत 15 अस्पताल शामिल हैं.

विभाग ने ऐसे अस्पताल संचालकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है और इनके नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि यदि एक सप्ताह के अंदर अस्पतालों ने अपने लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं कराया तो इनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। विभाग द्वारा जारी नोटिस के बाद ऐसे अस्पताल संचालकों में हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जिले में पंजीकृत 15 अस्पताल ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक अपने लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं कराया है.

ऐसे अस्पताल संचालकों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में नवीनीकरण कराए जाने का आदेश दिया गया है। इसके बाद भी लापरवाही बरती गई तो ऐसे संचालकों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी. लगातार आ रही थी शिकायतें कोरोना महामारी की रोकथाम की व्यस्तता के बीच स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई यूं ही नहीं शुरू की.इसकी वजह यह थी प्राइवेट अस्पतालों के रवैये को लेकर लगातार शिकायतें आ रही थी मरीज से लेकर तीमारदार तक सभी परेशान थे.